India-Pakistan match cancelled?

IND vs PAK Reserve Day : क्रिकेट फैंस के लिए आई बुरी खबर, आज भी नहीं होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला!

IND vs PAK Reserve Day : मैच से पहले कोलंबो से क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। कोलंबो में सोमवार को मौसम भी काफी खराब दिखाई दे

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2023 / 08:45 AM IST, Published Date : September 11, 2023/8:45 am IST

नई दिल्ली : IND vs PAK Reserve Day : एशिया कप सुपर-4 राउंड के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें 10 सितंबर को आमने-सामने थी, लेकिन लगातार बारिश के कारण इस मुकाबले को रिजर्व डे में खिंचना पड़ा है। इस मैच का नतीजा अब रिजर्व डे यानी आज निकलेगा। भारत और पाकिस्तान की टीमें कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। मैच की शुरुआत वहीं से होगी, जहां बारिश की वजह से रोका गया था। लेकिन इस मैच से पहले कोलंबो से क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

यह भी पढ़े : नए सप्ताह में इन छह राशियों को होगा धन लाभ, सारे अटके काम होंगे पूरे, खूब बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

आज भी नहीं खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच?

IND vs PAK Reserve Day : भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए थे। अब रिजर्व डे में भी भारतीय टीम इसी स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी। लेकिन कोलंबो में सोमवार (11 सितंबर) को मौसम भी काफी खराब दिखाई दे रहा है। Accuweather के मुताबिक, इस दिन बारिश की आशंका 99 प्रतिशत है। यानि, कोलंबो में सोमवार को फिर तेज बारिश के आसार हैं। दिनभर बादल छाए रहने की आशंका भी 95 प्रतिशत है. रिजर्व डे पर डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल भी किया जाएगा। अगर मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो दोनों टीमों के बीच अंक बांटे जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Shaheen Afridi-Jasprit Bumrah: नए पिता जसप्रित बुमरा को शाहीन अफरीदी से मिला सरप्राइज गिफ्ट, वायरल हो रहा वीडियो… 

रोहित शर्मा-शुभमन गिल ने खेली विस्फोटक पारियां

IND vs PAK Reserve Day : इस मैच की शुरुआत में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का तूफान देखने को मिला। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। रोहित और शुभमन ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी निभाई। हिटमैन 49 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली। वहीं, शुभमन ने वनडे करियर का आठवां अर्धशतक लगाया। शुभमन 52 गेंदों में 10 चौके की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए। इस साझेदारी को शादाब खान ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान रोहित को आउट किया। फिलहाल केएल राहुल 28 गेंदों में 17 रन और विराट कोहली 16 गेंदों में आठ रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी ही रिजर्व डे पर भारत की पारी को आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ें : G20 Summit: पीएम मोदी की मेजबानी में संपन्न हुआ सफल G20 शिखर सम्मेलन, भारत की मुरीद हुई दुनिया… 

पहला मैच चढ़ा था बारिश की भेंट

IND vs PAK Reserve Day : एशिया कप 2023 का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच खेला गया था। ये मैच कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था। लेकिन ये मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और खराब मौसम के चलते रद्द कर दिया गया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांटा गया था। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान टीम बल्लेबाजी ही नहीं कर पाई थी।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें