दर्शकों का बर्ताव हार्दिक पंड्या को प्रेरित ही करेगा: श्रेयस गोपाल

दर्शकों का बर्ताव हार्दिक पंड्या को प्रेरित ही करेगा: श्रेयस गोपाल

  •  
  • Publish Date - April 17, 2024 / 08:10 PM IST,
    Updated On - April 17, 2024 / 08:10 PM IST

मुल्लांपुर, 17 अप्रैल (भाषा) मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दर्शकों से लगातार ‘हूटिंग’ का सामना करना पड़ रहा है और बुधवार को उनके साथी श्रेयस गोपाल ने कहा कि इससे वह प्रेरित ही होंगे और मजबूती से वापसी कर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पंड्या को आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस का कप्तान घोषित किया गया जिससे उन्होंने खेल प्रेमियों के पसंदीदा रोहित शर्मा की जगह ली जिन्होंने फ्रेंचाइजी को पांच ट्राफियां दिलायी। यह चीज खेल प्रेमियों को नागवार गुजरी और उन्होंने सभी स्टेडियमों में पंड्या की ‘हूटिंग’ कर अपनी निराशा व्यक्त की।

गोपाल ने अपने मित्र पंड्या के बारे में कहा कि मुंबई इंडियंस का यह कप्तान मानसिक रूप से बहुत मजबूत है जिससे वह दर्शकों के व्यवहार से घबराता नहीं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में गोपाल ने कहा, ‘‘मैं हार्दिक को एक दशक से जानता हूं और उसमें ज्यादा कुछ नहीं बदला है। वह मजबूत खिलाड़ी है और इस तरह की चीज उसे प्रेरित ही करेगी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने अब तक इसे जिस तरह लिया है, वो हममें से कईयों के लिए बहुत प्रेरणादायक है। हालांकि रोज इस तरह के व्यवहार का सामना करना आसान नहीं है। लेकिन वह काफी मजबूत है। ’’

गोपाल ने कहा, ‘‘उन्होंने इसका असर व्यक्तिगत रूप से खुद पर नहीं पड़ने दिया है। लेकिन यह शायद उनके दिमाग में रहेगा। ’’

पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने अब तक अपने छह मैच में से केवल दो जीते हैं। इससे 10 टीम की तालिका में टीम आठवें स्थान पर चल रही है।

भाषा नमिता

नमिता