बार्टी और ओसाका की अभ्यास टूर्नामेंटों में संघर्षपूर्ण जीत | Barty and Osaka win struggling in practice tournaments

बार्टी और ओसाका की अभ्यास टूर्नामेंटों में संघर्षपूर्ण जीत

बार्टी और ओसाका की अभ्यास टूर्नामेंटों में संघर्षपूर्ण जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 3, 2021/6:05 am IST

मेलबर्न, तीन फरवरी (एपी) एशलीग बार्टी ने आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट की अभ्यास प्रतियोगिता येरा वैली क्लासिक में विश्व में 52वीं रैंकिंग की मैरी बोजकोवा के खिलाफ पहले सेट में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी की तरह प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद उन्हें संघर्ष करना पड़ा और वह तीन सेट में जीत दर्ज कर पायी।

फ्रेंच ओपन 2019 की चैंपियन बार्टी ने बुधवार को खेले गये इस मैच में 6-0, 4-6, 6-3 से जीत दर्ज की। बार्टी क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की शेल्बी रोजर्स का सामना करेगी और सेमीफाइनल में उनका मुकाबला सेरेना विलियम्स से हो सकता है।

यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने भी तीन सेट तक जूझने के बाद विश्व में 371वीं रैकिंग की कैटी बॉल्टर को 3-6, 6-3, 6-1 से हराया।

मेलबर्न पार्क में आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले छह टूर्नामेंट चल रहे हैं। इनमें तीन डब्ल्यूटीए और तीन एटीपी टूर की प्रतियोगिताएं हैं। आस्ट्रेलियाई ओपन आठ फरवरी से शुरू होगा।

तीसरी वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना और सातवीं वरीय एलिस मर्टन्स भी आगे बढ़ गयी हैं। स्वितोलिना ने पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को 6-7 (4), 6-3, 6-2 से जबकि मर्टन्स ने 12वीं वरीय कारोलिन गर्सिया को 7-6 (1), 6-3 से पराजित किया।

इस बीच पुरुषों के मुकाबलों में इटली एटीपी कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी। उसने फ्रांस के खिलाफ दोनों एकल मैच जीते। फैबियो फोगनिनी ने बेनोइट पियरे पर 6-1, 7-6 (2) से जबकि मैटियो बेरेटिनी ने गेल मोनफिल्स 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की। इटली ने 12 टीमों के इस मुकाबले में ग्रुप सी में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बुधवार को खेले गये अन्य मुकाबले में जर्मनी ने कनाडा को 2-0 से हराया। यान लेनार्ड स्ट्रफ ने मिलोस राओनिच को 7-6 (4), 7-6 (2) से जबकि अलेक्सांद्र जेवरेव ने डेनिस शापोवालोव को 6-7 (5), 6-3, 7-6 (4) से पराजित किया।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)