आई-लीग के चार खिलाड़ी फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारत की 26 सदस्यीय संभावित टीम में शामिल

आई-लीग के चार खिलाड़ी फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारत की 26 सदस्यीय संभावित टीम में शामिल

  •  
  • Publish Date - May 4, 2024 / 02:47 PM IST,
    Updated On - May 4, 2024 / 02:47 PM IST

नयी दिल्ली, चार मई (भाषा) कुवैत और कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2026 और एएफसी एशियाई कप 2027 के प्रारंभिक संयुक्त क्वालिफिकेशन के दूसरे चरण के मैचों के लिए भारतीय कोच इगोर स्टिमक द्वारा शनिवार को घोषित 26 सदस्यीय संभावित सूची में आई-लीग के चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

मिजोरम के 23 वर्षीय फॉरवर्ड डेविड लालहलानसंगा ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग की आई-लीग जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम इससे शीर्ष स्तर की आईएसएल में जगह बनाने में सफल रही।

रीयल कश्मीर के डिफेंडर मुहम्मद हम्माद और इंटर काशी के मिडफील्डर एडमंड लालरिंडिका के साथ आइजोल एफसी के फॉरवर्ड लालरिंजुआला लालबियाकनिया को भी टीम में जगह मिली है।

एआईएफएफ ने कहा कि मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी की टीमें आईएसएल फाइनल में भिड़ेगी ऐसे में इन दोनों टीमों से राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने वाले संभावितों के नाम की घोषणा दूसरी सूची में की जायेगी।

भारत 10 मई को भुवनेश्वर में प्रशिक्षण शिविर शुरू करेगा।

भारतीय टीम ग्रुप ए के अपने आखिरी दो मैचों में छह जून को कोलकाता में कुवैत के खिलाफ खेलने के बाद 11 जून को दोहा में कतर का सामना करेगी।

भारत चार मैचों में चार अंक के साथ ग्रुप तालिका में दूसरे स्थान पर है।  ग्रुप की शीर्ष दो टीमें फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने के साथ एएफसी एशियाई कप सऊदी अरब 2027 में अपनी जगह पक्की करेगी।

भारतीय टीम के संभावित खिलाड़ी:

गोलकीपर: अमरिंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह संधू।

डिफेंडर: अमेय गणेश रानावाडे, जय गुप्ता, लालचुंगनुंगा, मुहम्मद हम्माद, नरेंद्र, निखिल पुजारी, रोशन सिंह नाओरेम।

मिडफील्डर: ब्रैंडन फर्नांडिस, एडमंड लालरिंडिका, इमरान खान, इसाक वनलालरुआतफेला, जेकसन सिंह थौनाओजम, महेश सिंह नाओरेम, मोहम्मद यासिर, नंदकुमार सेकर, राहुल कन्नोली प्रवीण, सुरेश सिंह वांगजाम, विबिन मोहनन।

फॉरवर्ड: डेविड लालह्लानसंगा, जितिन मदाथिल सुब्रान, लालरिनजुआला लालबियाकनिया, पार्थिब गोगोई, रहीम अली, सुनील छेत्री।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता