गिल का अर्धशतक, भारत ने जिंबाब्वे को 183 रन का लक्ष्य दिया |

गिल का अर्धशतक, भारत ने जिंबाब्वे को 183 रन का लक्ष्य दिया

गिल का अर्धशतक, भारत ने जिंबाब्वे को 183 रन का लक्ष्य दिया

:   Modified Date:  July 10, 2024 / 06:06 PM IST, Published Date : July 10, 2024/6:06 pm IST

हरारे, 10 जुलाई (भाषा) कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक से भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां चार विकेट पर 182 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज गिल ने 49 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों से 66 रन की पारी खेलने के अलावा यशस्वी जायसवाल (36) के साथ पहले विकेट के लिए 67 जबकि रुतुराज गायकवाड़ (49) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

जिंबाब्वे की ओर से कप्तान सिकंदर रजा ने 24 जबकि ब्लेसिंग मुजरबानी ने 25 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और जायसवाल के साथ पावर प्ले में बिना विकेट खोए 55 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

जायसवाल ने ऑफ स्पिनर ब्रायन बेनेट के पहले ही ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा जबकि गिल ने अगले ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा पर दो चौके और एक छक्का जड़ा।

जायसवाल ने तेज गेंदबाज तेंडई चतारा की लगातार गेंदों पर भी चौका और छक्का मारा।

जायसवाल को 29 रन के निजी स्कोर पर चतारा की गेंद पर स्वीपर कवर पर ताडिवनाशे मरुमानी ने जीवनदान दिया। वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और अगले ओवर में रजा की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर बेनेट को कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्के मारे।

पिछले मैच में शतक जड़ने वाले अभिषेक शर्मा भी सिर्फ 10 रन बनाने के बाद रजा की गेंद पर मरुमानी को कैच दे बैठे।

गिल और गायकवाड़ ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 13वें ओवर में वेस्ली माधेवेरे पर छक्के मारे। इसी ओवर में भारत के रनों का शतक पूरा हुआ।

गिल ने चतारा पर चौके के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

गिल और गायकवाड़ ने 17वें ओवर में रजा पर भी छक्के जड़े।

गिल हालांकि इसके बाद मुजरबानी की उछाल लेती गेंद को हवा में लहराकर रजा को कैच दे बैठे जबकि गायकवाड़ भी इस तेज गेंदबाज के अंतिम ओवर में माधेवेरे को कैच देकर अर्धशतक से एक रन से चूक गए। गायकवाड़ ने 28 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)