इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ भारत ‘ए’ की शानदार वापसी |

इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ भारत ‘ए’ की शानदार वापसी

इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ भारत ‘ए’ की शानदार वापसी

:   Modified Date:  February 2, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : February 2, 2024/6:45 pm IST

अहमदाबाद, दो फरवरी (भाषा) तेज गेंदबाज आकाश दीप (56 रन पर चार विकेट) और यश दयाल (32 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ‘ए’ ने इंग्लैंड लायन्स ( इंग्लैंड की ‘ए’ टीम) पर तीसरे और अंतिम अनौपचारिक टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां मैच में शानदार वापसी की।

इंग्लैंड लायन्स की पहली पारी को 199 रन पर समेटने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 148 रन बना लिए जिससे उसकी कुल बढ़त 141 रन की हो गयी।

भारत की दूसरी पारी में तिलक वर्मा (46) दिन की आखिरी गेंद पर आउट होकर अर्धशतक से चूक गये जबकि साई सुदर्शन 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की।

भारत की पहली पारी 192 रन पर सिमटी थी जिसके बाद इंग्लैंड ने पहले दिन एक विकेट पर 98 रन बनाकर अपना दबदबा बनाया था । लेकिन शुक्रवार को भारतीय तेज गेंदबाजों का दिन रहा जहां आकाश और दयाल ने आपस में सात विकेट साझा किये।

दयाल ने ओलिवर प्रिंस (31) को पगबाधा कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलायी। उन्होंने इसके बाद सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (64) को चलता किया।

 आकाशदीप ने इसके बाद इंग्लैंड लायन्स के कप्तान जोश बोहानन (10) को आउट कर टीम का स्कोर चार विकेट पर 136 रन कर दिया।

इंग्लैंड के बल्लेबाज इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सके। मुंबई के बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने भी इस दौरान दो विकेट चटकाये।

भारत ए की दूसरी पारी में बाये हाथ के स्पिनर जेम्स कोलेस ने तीनों विकेट लिये। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (22) एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सकें तो वहीं देवदत्त पडिक्कल भी 27 गेंद में 21 रन ही बना सके।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)