मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं, अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी : रोहित शर्मा |

मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं, अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी : रोहित शर्मा

मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं, अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी : रोहित शर्मा

:   Modified Date:  January 24, 2024 / 02:16 PM IST, Published Date : January 24, 2024/2:16 pm IST

हैदराबाद, 24 जनवरी ( भाषा ) भारतीय टीम को उसकी धरती पर हराना भले ही दुरूह हो लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम ‘अपराजेय’ नहीं है और इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला मे हराने के लिये उसे लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना होगा ।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट बृहस्पतिवार से यहां शुरू हो रहा है । रोहित ने कहा कि उनका मूल फोकस टीम की रणनीति पर होगा ।

भारत को आखिरी बार अपनी धरती पर 2012 में एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने टेस्ट श्रृंखला में 2 . 1 से हराया था । उसके बाद से भारत ने लगातार 16 श्रृंखलायें जीती है जिनमें सात में ‘क्लीन स्वीप’ किया है ।

रोहित ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि हम अपराजेय हैं । हम ऐसा सोचना नहीं चाहते । पिछले एक दशक में जो भी रिकॉर्ड हो, वह इस बात की गारंटी नहीं है कि हम यह श्रृंखला भी जीतेंगे । हमें इसके लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा ।’’

रोहित ने यह भी कहा कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास बढा है ।

उन्होंने कहा ,‘‘ केपटाउन में मिली जीत अच्छी थी लेकिन यह मैच हैदराबाद में है । हालात अलग हैं और विरोधी टीम भी । लेकिन उस जीत से आत्मविश्वास काफी बढा है जो इस श्रृंखला में काम आयेगा ।’’

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)