ICC T20 number one batsman Mohammad Rizwan

अंतरराष्ट्रीय टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बनने के बहुत करीब पहुंचा ये नौजवान भारतीय खिलाड़ी, इस पाकिस्तानी बैट्समैन से है कड़ी टक्कर

उनका टी20 में नंबर वन बल्लेबाज बनने का मुकाबला पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूदा समय में आईसीसी टी20 के नंबर वन बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से हो रहा है।

Edited By: , November 29, 2022 / 07:50 PM IST

Surya Kumar Yadav: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं इसी बीच आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैकिंग को लेकर भी उठापटक जारी है। दरअसल, भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 में नंबर वन बल्लेबाजी बनने के बहुत करीब आ गए हैं। उनका टी20 में नंबर वन बल्लेबाज बनने का मुकाबला पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूदा समय में आईसीसी टी20 के नंबर वन बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से हो रहा है।

सूर्या नंबर वन बनने के करीब

Surya Kumar Yadav: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव टी20 के नंबर वन बल्लेबाज बनने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। वह फिलहाल इस रैकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। वहीं टी20 के बल्लेबाजी रैकिंग में पहले स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान काबिज हैं। हालाकि सूर्यकुमार यादव रिजवान से केवल 16 प्वाइंट पीछे हैं। सूर्यकुमार यादव की टी20 बल्लेबाजी रैकिंग में फिलहाल 838 रेटिंग प्वाइंट है। वहीं रिजवान के 854 रेटिंग प्वाइंट हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव रिजवान से सिर्फ 16 प्वाइंट पीछे हैं।

Surya Kumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में समाप्त हुई साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के तीन मुकाबले में 119 रन बनाए थे। वह इस वक्त कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में रैकिंग की यह जंग टी20 वर्ल्ड कप में भी क्रिकेट फैंस को देखने को मिलेगी। वहीं दूसरी ओऱ पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी फिलहाल कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के 6 मुकाबले में 316 रन बनाए थे। ऐसे में दोनों की फॉर्म को देखते हुए नंबर वन की यह जंग काफी रोमांचक होने वाली है।

दिनेश कार्तिक पर सूर्या ने दिया मजेदार रिएक्शन

Surya Kumar Yadav: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इंदौर टी20 में दिनेश कार्तिक की विस्फोटक पारी पर मजेदार रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करते हैं, उसे देख उन्हें अपने नंबर-4 का बल्लेबाजी क्रम खतरे में नजर आता है। सूर्यकुमार यादव ने ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ अवॉर्ड लेते वक्त यह बात कही।

read more: बस हादसा ! अभी तक 25 की मौत, घायलों से मिलने पहुंचे सीएम धामी