भारतीय महिला हॉकी टीम दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना से हारी | Indian women's hockey team loses to world number two Argentina

भारतीय महिला हॉकी टीम दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना से हारी

भारतीय महिला हॉकी टीम दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना से हारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : January 27, 2021/9:54 am IST

ब्यूनस आयर्स, 27 जनवरी ( भाषा ) भारतीय महिला हॉकी टीम जुझारू प्रदर्शन के बावजूद करीबी मुकाबले में बुधवार को दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना से 2 . 3 से हार गई।

अर्जेंटीना ने मिशेला रेटेगी के गोल के दम पर 25वें मिनट में बढत बना ली थी । इसके बाद भारत के लिये शर्मिला ने 34वें और गुरजीत कौर ने 40वें मिनट में गोल दागे ।

अर्जेंटीना ने हालांकि आखिरी क्वार्टर में वापसी की और आगस्टिना गोर्जेलानी ने 50वें तथा ग्रानाटो मारिया ने 57वें मिनट में गोल करके टीम को जीत दिलाई ।

भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने हाकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ हम जीत के करीब थे लेकिन अर्जेंटीना जैसे विरोधी के सामने आखिरी सीटी बजने तक एकाग्रता बनाये रखना जरूरी है । इस मैच में यह सबक मिला कि चारों क्वार्टर में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है ।’’

अर्जेंटीना ने शुरूआती गोल जल्दी कर लिया था । उसे छठे , 21वें और 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिले जिन्हें भारतीय गोलकीपर सविता और डिफेंडरों ने बचाया । मेजबान ने हालांकि 25वें मिनट में पेनल्टी को तब्दील करके बढत बनाई।

हाफ टाइम के बाद भारत ने मजबूती से वापसी की और काफी अनुशासित प्रदर्शन किया । वहीं अर्जेंटीना के लिये हमले बोलना कठिन हो गया था ।

भारत का पहला गोल नवजोत कौर के पास पर शर्मिला ने दागा । अर्जेंटीना को जवाबी हमले में मिला पेनल्टी कॉर्नर बेकार गया ।

भारत के लिये दूसरा गोल 40वें मिनट में ड्रैग फ्लिकर गुरजीत ने किया । इसके तुरंत बाद दोनों टीमों को एक एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका ।

अर्जेंटीना को 50वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गोल में बदलकर मेजबान ने मैच का रूख बदल दिया ।

मारिन ने कहा ,‘‘ एक बार बढत बनाने के बाद हमें संयम से काम लेना चाहिये था । यह हमारे लिये बड़ा सबक है और अगले मैच में हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे ।’’

भाषा

मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)