भारतीय महिला टीम मैत्री मुकाबले में बहरीन का सामना करेगी

भारतीय महिला टीम मैत्री मुकाबले में बहरीन का सामना करेगी

Edited By: , October 9, 2021 / 07:37 PM IST

मनामा, नौ अक्टूबर (भाषा) भारतीय महिला टीम रविवार को यहां मैत्री मुकाबले में बहरीन का सामना करेगी। टीम इस दौरे पर पश्चिम एशियाई देश के खिलाफ दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलेगी।

 एशियाई कप से पहले विदेश दौरे के अपने दूसरे चरण के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से बहरीन पहुंचने के बाद भारतीय खिलाड़ी एक-दूसरे की भूमिकाओं के बारे में अपनी समझ को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

यूएई दौरे पर टीम संयुक्त अरब अमीरात पर 4-1 से जीत के बाद ट्यूनीशिया से 0-1 से हार गयी।

मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी का मानना है कि टीम जिस आपसी समझ के साथ खेल रही है, उससे अलग-अलग परिस्थितियों में खिलाड़ियों को अपनी भूमिका के बारे में बेहतर समझ मिल रही है।

डेनेरबी ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘ ये आपसी समझ लड़कियों के लिए व्यक्तिगत खेल और भूमिकाओं को समझने में बहुत मददगार रही है। इसने उन्हें यह भी दिखाया कि आक्रमण और रक्षात्मक दोनों तरह के खेल में एक साथ कैसे सहयोग करना है।’’

भारतीय टीम ने मौजूदा विदेश दौरे पर पहले मैच में जीत दर्ज की जबकि दूसरे में उसे हार का सामना करना पड़ा

कप्तान आशालता देवी का मानना है कि इन मैचों से एएफसी महिला एशियाई कप की तैयारी के दौरान टीम कहां खड़ी है, इसका आकलन करने में फायदा हो रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ ये मैत्री मैच हमारे लिए बहुत मददगार रहे है। हमने एक मैच जीता है, और दूसरा हार गये, लेकिन उनसे बहुत सीख मिली। तथ्य यह है कि हमें मजबूत अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाफ खेलने के लिए मिल रहा है, हमें यह पता चलेगा कि इस समय हमारी स्थिति क्या है।’’

भाषा आनन्द नमिता

नमिता