CSK Cricketer Set To Join Politics

IPL 2023 के बाद राजनीति में हाथ आजमाने तैयार ये बड़ा क्रिकेटर, किस पार्टी का थामेंगे हाथ?

CSK Cricketer Set To Join Politics: द हिंदू के एक एक्सक्लूजिव इंटरव्यू के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू जल्द ही राजनीति में उतर सकते हैं। इतना ही नहीं आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद रायडू की पॉलिटिक्स में एंट्री हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 06:46 PM IST, Published Date : April 12, 2023/6:46 pm IST

CSK Cricketer Set To Join Politics: आईपीएल का 16वां संस्करण कुछ क्रिकेटर्स के लिए आखिरी सीजन हो सकता है। कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहले सीजन से अभी तक इस लीग का हिस्सा हैं। वहीं ज्यादातर ऐसे बड़े नाम भी हैं जो 10 से ज्यादा आईपीएल सीजन खेल चुके हैं। उन्हीं में से एक हैं चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार और आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक। खास बात यह है कि इस खिलाड़ी ने 2019 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन उसके बाद भी वह लगातार आईपीएल का हिस्सा हैं। पर इस सीजन में लगातार अटकलें हैं कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है।

सीएसके की टीम में इस वक्त दो ऐसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो 10 से ऊपर आईपीएल के सीजन खेल चुके हैं। एक हैं एमएस धोनी जिनको लेकर आखिरी सीजन और आईपीएल से रिटायरमेंट की अटकलें लगती आ रही हैं। वहीं दूसरे हैं अंबाती रायडू जो 2010 से लगातार आईपीएल का हिस्सा हैं। तो आखिर कौन है इसमें से जो पॉलिटिक्स में एंट्री कर सकता है। एमएस धोनी को लेकर पहले भी ऐसी अटकलें आई हैं। लेकिन माही ने कभी इसको लेकर अपना पक्ष नहीं रखा है।

खेल के बाद राजनीति का रुख

द हिंदू के एक एक्सक्लूजिव इंटरव्यू के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार क्रिकेटर अंबाती रायडू जल्द ही राजनीति में उतर सकते हैं। इतना ही नहीं आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद रायडू की पॉलिटिक्स में एंट्री हो सकती है।

रायडू आते हैदराबाद से हैं लेकिन उनका पैतृक जन्मस्थान आंध्र प्रदेशा का गुंटूर है। इस इंटरव्यू से जो बड़ी बात निकलकर आई है वो यह कि, रायडू देश के युवाओं को राजनीति में कदम बढ़ाने के लिए प्रेरणा देना चाहते हैं। वहीं वह राज्य की राजनीति में भी बदलाव लाना चाहते हैं।

read more: CSK vs RR IPL 2023 : आज चेन्नई से भिड़ेगी राजस्थान, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

इस इंटरव्यू में खुलासा करते हुए रायडू ने बताया कि, उनका परिवार और सभी दोस्त उनके इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं। उन्हें साथ ही इस बात का भी अंदाजा है कि पॉलिटिक्स से उनकी जिंदगी में एक सेलिब्रिटी और व्यक्ति के तौर पर नकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। लेकिन उनका मानना है कि, पढ़े-लिखे युवाओं को राजनीति में आगे आना चाहिए और बदलाव लाने चाहिए।

कई पार्टियों ने दिया ऑफर?

अंबाती रायडू ने आगे यह भी बताया कि कई राजनीतिक पार्टियों ने उनसे हाथ मिलाने के लिए संपर्क किया है। मैं अपना फैसला जल्द ही आने वाले समय में बताउंगा। फिलहाल तेलंगाना में होने वाले बदलाव को देखिए। इंटरव्यू की इस रिपोर्ट में यह बताया है कि, वह विपक्षी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी, जनसेना या फिर भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिला सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर यह नहीं बताया लेकिन यह जरूर कहा कि कई बड़ी पार्टियों ने उनको अप्रोच किया है। उनके एक दूर के रिश्तेदार अंबाती रामबाबू आंध्र प्रदेश में मंत्री भी हैं। वह कब राजनीति में आएंगे इसको लेकर उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि, जितना जल्दी आईपीएल सीजन खत्म हो जाए या फिर शायद मैं आ चुका हूं पहले ही।

पॉलिटिक्स में आने के अपने फैसले के बारे में बताते हुए रायडू बोले कि, मैं सिविल सर्विसेज में जाने के अपने सपने को पूरा नहीं कर पाया खेल के करियर के कारण। लेकिन अब मेरे पास मौका है। अंबाती रायडू से पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन तेलुगु राज्य से आने वाले राजनेता रहे हैं। इसके अलावा पूर्व सीएम एन. किरन कुमार रेड्डी जिन्होंने हाल ही में बीजेपी ज्वॉइन की है वो भी आंध्र की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं। वहीं अगर क्रिकेटर्स की बात करें तो कीर्ति आजाद भी पॉलिटिक्स का रुख कर चुके हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर मौजूदा समय में पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद हैं। तो बंगाल में मनोज तिवारी खेल मंत्री की कुर्सी संभाल रहे हैं। आने वाले समय में इस सूची में अंबाती रायडू का भी नाम जुड़ सकता है।

read more:  ‘एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी’ देने वाला शख्स हिरासत में, शराब के नशे में किया था फोन, मच गया था हड़कंप

read more: धोनी की टीम CSK पर बैन लगाने विधानसभा में उठी मांग, IPL मैचों के टिकट पर भी हुआ हल्ला 

देश प्रदेश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें