लैथम का शतक, न्यूजीलैंड के एक विकेट पर 349 रन |

लैथम का शतक, न्यूजीलैंड के एक विकेट पर 349 रन

लैथम का शतक, न्यूजीलैंड के एक विकेट पर 349 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 9, 2022/12:41 pm IST

क्राइस्टचर्च, नौ जनवरी (एपी) कप्तान टॉम लैथम के नाबाद शतक और डेवोन कॉनवे के साथ उनकी दूसरे विकेट की अटूट दोहरी शतकीय साझेदारी से न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रविवार को यहां एक विकेट पर 349 रन बनाए।

टॉस हारने के बाद हेगले ओवल पर लैथम (नाबाद 186) ने विल यंग (54) के साथ पहले विकेट के लिए 148 रन जोड़कर मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने कॉनवे (नाबाद 99) के साथ दूसरे विकेट के लिए नाबाद 201 रन जोड़े जिससे न्यूजीलैंड ने पहले ही दिन मैच में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली।

लैथम अब तक 278 गेंद की अपनी पारी में 28 चौके जड़ चुके हैं जबकि कॉनवे की 148 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का शामिल है।

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में आठ विकेट की जीत से विश्व क्रिकेट जगत को रोमांचित किया था क्योंकि नौवें नंबर की टीम ने दूसरे नंबर की टीम को उसकी सरजमीं पर हराया था। बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियन को लंबे प्रारूप में घरेलू हालात में शिकस्त दी जहां टीम ने पिछले 17 टेस्ट में हार का सामना नहीं किया था।

लैथम हालांकि शुरुआत से ही शानदार लय में दिखे। उन्होंने अब तक 112 रन बाउंड्री से जुटाए हैं। उन्होंने 65 गेंद में अर्धशतक, 133 गेंद में शतक और 199 गेंद में 150 रन पूरे किए।

लैथम को रविवार को लंच से पहले दो बार आउट दिया गया लेकिन डीआरएस लेने पर वह नाबाद करार दिए गए। यंग ने भी श्रृंखला का अपना लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा और अपनी पारी में 114 रन की पारी में पांच चौकों के अलावा एक बार सात रन और एक बार पांच रन जुटाए। उन्होंने सात रन तब मिले जब वह तीन रन दौड़ चुके थे और फिर ओवरथ्रो पर गेंद सीमा रेखा पार कर गई। इसी तरह एक रन लेने के बाद ओवरथ्रो पर चार रन के साथ उन्हें पांच रन मिले।

शरीफुल इस्लाम ने यंग को मोहम्मद नईम के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

यंग के आउट होने के बाद कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में अपना स्वप्निल अभियान जारी रखा। वह स्टंप के समय अपने पांचवें टेस्ट में एक दोहरे शतक सहित तीसरे शतक से सिर्फ एक रन दूर थे। उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े हैं।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)