धोनी ने सन्यास का ऐलान करते हुए कहा- मैं पल दो पल का शायर हूं…मत रूक जमाना मेरे लिए क्यों वक्त अपना बर्बाद करे

धोनी ने सन्यास का ऐलान करते हुए कहा- मैं पल दो पल का शायर हूं...मत रूक जमाना मेरे लिए क्यों वक्त अपना बर्बाद करे

  •  
  • Publish Date - August 15, 2020 / 03:00 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:14 PM IST

रांची: टीम इंडिया के सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। अब धोनी टीम इंडिया में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। हालांकि धोनी आईपीएल में खेलते रहेंगे। धोनी के अचानक सन्यास की घोषणा करने से उनके फैंस को झटका लगा है। बता दें कि धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे।

Read More: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, किया सन्यास का ऐलान

एमएस धोनी ने अपने अधिकारिक इंस्टाग्राम पर सन्यास का ऐलान करते हुए लिखा है कि आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए बहुत धन्यवाद। आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए। अपने इस पोस्ट के साथ ही धोनी ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का गाना लगाया है। धोनी के वीडियो में ‘मैं पल दो पल का शायर हूं।’

Read More: अच्छी खबर: एक दिन में ठीक हुए 57 हजार से अधिक कोरोना मरीज! 72 फीसदी के करीब हुआ रिकवरी रेट

बता दें कि एमएस धोनी ने साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। धोनी ने अब तक 90 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा 350 एकदिवसीय और 98 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने भारत का नेतृत्व किया है। महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। माही सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर भी हैं। उन्होंने टेस्ट में 294, वनडे में 444 और टी-20 में 91 शिकार अपने नाम किए हैं।

Read More: रूस को नहीं किसी की परवाह! बड़ी मात्रा में शुरू किया कोरोना वैक्सीन ‘Sputnik-V’ का उत्पादन