रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम से एक जीत दूर नडाल, आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में पहुंचे |

रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम से एक जीत दूर नडाल, आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में पहुंचे

रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्लैम से एक जीत दूर नडाल, आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 28, 2022/12:47 pm IST

मेलबर्न, 28 जनवरी ( एपी ) रफेल नडाल ने पुरूष टेनिस में रिकॉर्ड 21वें एकल ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढाते हुए मात्तेओ बेरेत्तिनी को 6 . 3, 6 . 2, 3 . 6, 6 . 3 से हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

नडाल ने पहले दोनों सेटों में दबदबा बनाये रखा और इतालवी प्रतिद्वंद्वी को कोर्ट के चारों ओर घुमाया । दूसरे सेट में उन्होंने 4 . 0 की बढत बना ली और सातवीं वरीयता प्राप्त बेरेत्तिनी 11 प्रयासों में सिर्फ एक बार अपनी दूसरी सर्विस पर अंक बना सके ।

भारी बारिश के कारण रॉड लावेर एरेना की छत बंद कर दी गई जिससे भीतर काफी उमस हो गई थी । ऐसे में गेंद भारी और सपाट हो गई थी । पहले दो सेट में सभी लंबी रेलियां छठी वरीयता प्राप्त स्पेनिश धुरंधर नडाल के पक्ष में गई।

तीसरे सेट में बेरेत्तिनी ने वापसी की और आठवें गेम में तीन ब्रेक प्वाइंट बनाकर दूसरे को भुनाया और 5 . 3 की बढत बना ली । उन्होंने अगले गेम में सर्विस बरकरार रखते हुए लगातार चार अंकों के साथ मैच को चौथे सेट में खिंचा ।

चौथे सेट के आठवें गेम में नडाल ने उनकी सर्विस फिर तोड़ी और मैच अपने नाम कर लिया ।

नडाल ने रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के समान 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीते हैं । अब उनका सामना दानिल मेदवेदेव और स्टेफानोस सिटसिपास के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा ।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers