न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में 198 रन से हराया |

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में 198 रन से हराया

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में 198 रन से हराया

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 01:51 PM IST, Published Date : March 25, 2023/1:51 pm IST

ऑकलैंड, 25 मार्च (एपी) हैरी शिपले ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां श्रीलंका को 198 रन से करारी शिकस्त दी ।

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 274 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 19.5 ओवर में 76 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका का यह न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूनतम स्कोर है। यह वनडे में उसका कुल पांचवां न्यूनतम स्कोर है।

श्रीलंका ने अपने पहले दो विकेट 14 रन के स्कोर पर गंवाये। जब उसका स्कोर 20 रन था तो उसने तीसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद 31 रन के स्कोर पर उसके दो विकेट गिरे। इस तरह से उसकी आधी टीम पहले 10 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गई।

श्रीलंका के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 18 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से शिपले के अलावा ब्लेयर टिकनर और डेरिल मिशेल ने दो-दो विकेट लिये।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने 274 रन बनाए लेकिन ईडन पार्क पर उसका यह स्कोर बड़ा नहीं लग रहा था। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने सर्वाधिक 51 रन बनाए जबकि रचिन रविंद्र ने अपने पदार्पण पर ही 49 रन की उपयोगी पारी खेली।

इनके अलावा डेरिल मिशेल ने 47 और ग्लेन फिलिप्स ने 39 रन का योगदान दिया।

श्रीलंका की तरफ से चमिका करुणारत्ने ने 43 रन देकर चार जबकि कासुन रजिता और लहिरु कुमारा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

श्रीलंका को इस साल के आखिर में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिए वर्तमान श्रृंखला के तीनों मैचों में जीत की जरूरत थी। न्यूजीलैंड पहले ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच मंगलवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम मैच शुक्रवार को हैमिल्टन में होगा। इसके बाद दोनों टीम तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेंगे। न्यूजीलैंड ने इससे पहले दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 से जीत दर्ज की थी।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)