न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वापसी की |

न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वापसी की

न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वापसी की

:   Modified Date:  March 1, 2024 / 12:39 PM IST, Published Date : March 1, 2024/12:39 pm IST

वेलिंगटन, एक मार्च ( एपी ) पहली पारी में 204 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के दूसरी पारी के दो विकेट 13 रन पर गिराकर वापसी की ।

टिम साउदी ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के विकेट चटकाये । दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर उस्मान ख्वाजा पांच और नाथन लियोन छह रन बनाकर खेल रहे थे । दिन की आखिरी गेंद पर स्लिप में साउदी ने लियोन को जीवनदान दिया ।

स्मिथ (0) पारी की तीसरी गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि लाबुशेन (2) पांचवें ओवर में आउट हुए ।

आस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर नौ विकेट पर 279 रन से आगे खेलना शुरू किया और आखिरी विकेट लेने में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को पूरा एक सत्र लग गया । कैमरन ग्रीन और जोश हेजलवुड ने 116 रन की साझेदारी करके आस्ट्रेलिया को 383 रन तक पहुंचाया । ग्रीन 174 रन बनाकर नाबाद रहे ।

न्यूजीलैंड ने 12 के स्कोर पर तीन और 29 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिये थे । इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने 41 गेंद में अर्धशतक बनाया । न्यूजीलैंड की टीम 43 . 1 ओवर में 179 रन पर आउट हो गई । फिलिप्स ने 71 और मैट हेनरी ने 42 रन बनाये । केन विलियसमन दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से दूसरी ही गेंद पर रन आउट हो गए । उन्होंने मिचेल स्टार्क की गेंद पर मिड आफ में शॉट खेला और रन लेने के लिये दौड़ पड़े । सामने से आ रहे बल्लेबाज विल यंग उनसे टकरा गए और लाबुशेन के थ्रो ने गिल्लियां बिखेर दी ।

फिलिप्स और टॉम ब्लंडेल ने छठे विकेट के लिये 84 रन जोड़े । फिलिप्स ने 70 गेंद में 71 रन बनाये ।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)