PM Modi's address before joining the Commonwealth Games,

कॉमनवेल्थ खेलो में शामिल होने से पहले पीएम मोदी का संबोधन, फिल्मी अंदाज में किया खिलाड़ियों को प्रेरित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार (20 जुलाई) को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बात की।  प्रधानमंत्री ने  खिलाड़ियो को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 20, 2022/1:21 pm IST

Commonwealth Games 2022: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार (20 जुलाई) को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बात की।  प्रधानमंत्री ने  खिलाड़ियो को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से, टेंशन फ्री (Tension Tree) होकर खेलने के लिए कहा। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा, “आपने वो पुराना डायलॉग तो सुना होगा “कोई नहीं है टक्कर में कहां पड़े हो चक्कर में”… इसी मनोभाव के साथ आपको खेलना है ।

Read More:लापता तोते को खोजने के लिए इतना मिलेगा इनाम, मालिक ने पूरे शहर में लगवाए पोस्टर 

पीएम मोदी ने कहा, “आज 20 जुलाई है, खेल की दुनिया के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण दिवस है। आज इंटरनेशनल चेस डे (International Chess Day) है। 28 जुलाई को जिस दिन बर्मिंघम (Birmingham) में कॉमनवेल्थ गेम शुरू होंगे उसी दिन तमिलनाडु (Tamil Nadu) के महाबलीपुरम (Mahabalipuram) में चेस ओलंपियाड (Chess Olympiad) की शुरुआत होगी।” उन्होंने कहा, “आने वाले 10-15 दिनों में भारत के खिलाड़ियों के पास अपना दम-खम दिखाने का, दुनिया में छा जाने के सुनहरा अवसर है। मैं सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।”

Read More:क्रिकेट से ब्रेक लेते ही सोशल मीडिया पर छा गए कोहली, तेजी से वायरल हो रहा शानदार वीडियो

आपकी विजय का उत्सव जरूर मनाएंगे
प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं आप लोगों से यह वादा करता हूं कि जब आप लौटेंगे तो हम मिलकर आपकी विजय का उत्सव जरूर मनाएंगे। आज का यह समय भारतीय खेलों के इतिहास का एक तरह से सबसे महत्वपूर्ण कालखंड है। आज खिलाड़ियों का हौसला भी बुलंद है। ट्रेनिंग भी बेहतर हो रही है और खेल के प्रति देश में माहौल भी जबरदस्त है।” पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से कहा, “आज आप सभी नए शिखर चढ़ रहे हैं। नए शिखर गढ़ रहे हैं। आपमें से अनेक साथी लगातार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में सराहनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। आपका ये अभूतपूर्व आत्मविश्वास, आज पूरा देश महसूस कर रहा है।”

Read More:MP municipal election 2022: बैरसिया नगर पालिका में 18 में से 9 पर भाजपा, खरगोन में 33 में से 16 पर बीजेपी, देखें अन्य परिणाम 

मैदान बदला हैआपका मिजाज नहीं
प्रधानमंत्री ने नए खिलाड़ियों (Players) से कहा, “जो पहली बार बड़े अंतरराष्ट्रीय मैदान पर उतर रहे हैं, उनसे मैं कहूंगा कि मैदान बदला है, आपका मिजाज नहीं, आपकी जिद नहीं। लक्ष्य वही है कि तिरंगे को लहराता देखना है, राष्ट्रगान (National Anthem) की धुन को बजते सुनना है। इसलिए दबाव नहीं लेना है, अच्छे और दमदार खेल से प्रभाव छोड़ना है।”

Read More:एमपी निकाय चुनाव परिणाम: दूसरे चरण के परिणामों में बसपा और AIMIM ने भी लगाई हाजिरी, देखें रिजल्ट