राहुल द्रविड़ का बड़ा सवाल, पूछा- टेस्ट मैच के दूसरे दिन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया गया गया तो क्या होगा?

राहुल द्रविड़ का बड़ा सवाल, पूछा- टेस्ट मैच के दूसरे दिन खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया गया गया तो क्या होगा?

  •  
  • Publish Date - May 26, 2020 / 06:44 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 09:00 PM IST

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा हाल ही में सुझाए गए बायो बबल सेफ्टी प्लान अपनी चिंता व्यक्त की है। दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड जुलाई में वेस्टइंडीज के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बारे में सोच रहा है और इसके लिए उसने बायो-सिक्योर प्लान बनाने की बात कही है। इस पर राहुल ने सवाल उठाया कि टेस्ट मैच के दूसरे दिन अगर कोई खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया जाता है तो क्या होगा?

Read More: अब 7 दिन क्ववारंटाइन रहने के बाद घर जा सकेंगे विदेश से लौटे लोग, गृह मंत्रालय ने जारी किया निर्देश

राहुल ने एक वेबीनार में कहा, “स्थिति कैसी है और बाद में कैसी होती है इस पर काफी कुछ चीजें निर्भर करेंगी। बायो-बबल के मामले में, आप सभी तरह के टेस्ट करोगे और क्वारंटीन करोगे और फिर अगर टेस्ट मैच के दूसरे दिन कोई खिलाड़ी पॉजिटिव आता है तो क्या होगा? उन्होंने कहा, अभी तक जो नियम हैं उनके मुताबिक, ऐसी स्थिति में स्वास्थ विभाग वाले आएंगे और हर किसी को क्वारंटीन कर देंगे, और यहां टेस्ट मैच खत्म हो जाएगा चाहे आपने कितना भी पैसा खर्च क्यों नहीं किया हो।

Read More: हाईकोर्ट सहित प्रदेश के सभी न्यायालयों में 15 जून तक सिर्फ जरूरी मामलों की होगी सुनवाई, रजिस्ट्रार जनरल ने जारी किया आदेश

उन्होंने कहा, इसलिए हमें स्वास्थ अधिकारियों और सरकार के साथ मिलकर काम करना होगा ताकि अगर किसी खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आता है तो आपको टूर्नामेंट रद्द नहीं करना पड़े। हम खेल के वातारण की बात कर रहे हैं, अभी दो नियम हैं उनके हिसाब से खेल को दोबारा शुरू करना काफी मुश्किल होगा।

Read More: लॉकडाउन के बीच BEd-DEd के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन