IND Vs ENG: कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं ऋषभ पंत, भारी मुश्किल में टीम इंडिया | rishabh pant covid19 positive corona virus Pant found covid-19 positive in UK, BCCI secretary Shah asks for vigilance rishabh pant covid rishabh pant covid donation where is rishabh pant now who will

IND Vs ENG: कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं ऋषभ पंत, भारी मुश्किल में टीम इंडिया

IND Vs ENG: कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं ऋषभ पंत, भारी मुश्किल में टीम इंडिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 15, 2021/9:17 am IST

नयी दिल्ली, 15 जुलाई (भाषा) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और वह भारतीय टीम के साथ डरहम नहीं जाएंगे।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

पढ़ें- Free Admission from RTE lottery : RTE की लॉटरी से म…

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने पुष्टि की है कि पंत को पिछले आठ दिनों से अलग-थलग रखा गया है। सूत्र के अनुसार इस समय उनमे लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

सूत्र ने कहा, ‘‘वह अपने एक परिचित के यहां पृथकवास पर है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेगा।’’

सूत्र ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी कब टीम के साथ जुड़ेगा।

पंत का अगले कुछ दिनों में कोविड-19 परीक्षण होने की उम्मीद है।

पंत और चोटिल शुभमन गिल के अलावा बाकी पूरी भारतीय टीम गुरुवार को लंदन से डरहम रवाना हो गई। गिल को इस महीने की शुरुआत में पैर में चोट लगी थी और यह युवा बल्लेबाज टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर आ चुका है।

पढ़ें- Sunwai IPS Gp Singh : निलंबित IPS जीपी सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई, CBI जांच की मांग

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इससे पहले ब्रिटेन में मौजूद भारतीय दल को हाल में ई-मेल भेजकर वहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया था। भारत ने यह मुकाबला गंवा दिया था।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने गुरुवार को पीटीआई को बताया, ‘‘हां, एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है लेकिन वह पिछले आठ दिनों से अलग-थलग है। वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं है, इसलिए कोई अन्य खिलाड़ी प्रभावित नहीं हुआ।’’

शुक्ला ने कहा, ‘‘अब तक कोई और खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं पाया गया है। आपको जानकारी होगी कि हमारे सचिव जय शाह ने सभी खिलाड़ियों को पत्र लिखकर नियमों का पालन करने को कहा है।’’

पढ़ें- PM Modi banaras tour 2021 : प्रधानमंत्री मोदी वाराण…

समझा जा रहा है कि पंत वायरस के डेल्टा प्रकार से संक्रमित है जिसके कारण इंग्लैंड में संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। उन्हें पिछले महीने यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप के मुकाबले के दौरान स्टेडियम में देखा गया था और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर भी पोस्ट की थी।

शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि टीम के खिलाड़ियों को लगाए गए कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है, यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता।

शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचें।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पांच टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है। टीम इससे पहले 20 जुलाई से अभ्यास मैच भी खेलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच इस मुकाबले के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी।

पढ़ें- भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर कोरोना का साया!, टीम इंडिया का 1 खिलाड़ी निकला पॉजिटिव.. बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्या

हाल में इंग्लैंड की टीम को भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का सामना करना पड़ा था जिसके कारण उसकी मुख्य टीम पृथकवास पर चली गई और उसे पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए नई टीम चुननी पड़ी।

 
Flowers