रसेल की तूफानी पारी से केकेआर का चुनौतीपूर्ण स्कोर

रसेल की तूफानी पारी से केकेआर का चुनौतीपूर्ण स्कोर

: , May 14, 2022 / 09:36 PM IST

पुणे, 14 मई (भाषा) आंद्रे रसेल की तूफानी पारी और सैम बिलिंग्स के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उमरान मलिक से मिले झटकों से उबरकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शनिवार को यहां छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

उमरान ने 33 रन देकर तीन विकेट लिये। रसेल (28 गेंदों पर 49 रन, तीन चौके, चार छक्के) और बिलिंग्स (29 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने छठे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की।

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती चार ओवरों में केवल 20 रन बनाये और इस बीच वेंकटेश अय्यर (सात) का विकेट गंवाया जिन्हें मार्को यानसेन (30 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड किया लेकिन नितीश राणा (16 गेंदों पर 26, तीन छक्के, एक चौका) और अजिंक्य रहाणे (24 गेंदों पर 28, तीन छक्के) ने अगले दो ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके 35 रन जुटाकर पावरप्ले में स्कोर 55 रन तक पहुंचाया।

राणा ने चोट से उबरकर वापसी करने वाले टी नटराजन (43 रन देकर एक विकेट) पर दो छक्के लगाने के बाद यानसेन की गेंद भी छह रन के लिये भेजी। यानसेन के इस ओवर में रहाणे ने भी छक्का जड़ा। उन्होंने वाशिंगटन सुंदर का स्वागत भी छक्के से किया लेकिन उमरान ने आते ही केकेआर के खेमे में खलबली मचा दी।

उमरान ने राणा और रहाणे को अपने पहले ओवर में जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर (15) को दूसरे ओवर में पवेलियन की राह दिखायी। राणा को शॉर्ट पिच गेंद पर पुल करना और रहाणे को अपर कट लगाना महंगा पड़ा और वे अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाये। शशांक सिंह ने इन दोनों के कैच लिये। राणा और रहाणे ने 48 रन की साझेदारी की।

नटराजन ने रिंकू सिंह (पांच) को इनस्विंग यार्कर पर बोल्ड करके स्कोर पांच विकेट पर 94 रन कर दिया।

ऐसे में रसेल ने नटराजन की फुलटॉस को गगनदायी छक्के में बदला तो बिलिंग्स ने उमरान पर दो चौके लगाये। बिलिंग्स इसके बाद कुछ खास नहीं कर पाये और भुवनेश्वर कुमार (27 रन देकर एक विकेट) की गेंद पर आसान कैच दे बैठे। रसेल ने वाशिंगटन के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाये।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)