Sarfaraz Khan Century: एक के बाद एक शतक, आग उगल रहा भारत के 'ब्रैडमैन' का बल्ला, लगाया रनों का अंबार |

Sarfaraz Khan Century: एक के बाद एक शतक, आग उगल रहा भारत के ‘ब्रैडमैन’ का बल्ला, लगाया रनों का अंबार

भारतीय 'ब्रैडमैन' सरफराज खान का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है। उन्होंने ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए शतक जड़ दिया है। सरफराज खान के बल्ले से उस मैदान पर शतक निकला, जहां सौराष्ट्र की टीम महज 98 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:47 PM IST

Sarfaraz Khan Century Irani Cup: भारतीय ‘ब्रैडमैन’ सरफराज खान का बल्ला इन दिनों आग उगल रहा है। उन्होंने ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए शतक जड़ दिया है। सरफराज खान के बल्ले से उस मैदान पर शतक निकला, जहां सौराष्ट्र की टीम महज 98 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दुनिया में सर डॉन ब्रैडमैन के बाद भारत के सरफराज खान का ही औसत सबसे बेहतर है। उनके बल्ले से एक के बाद एक शतकीय पारी निकल रही है। अभी रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए वह ईरानी कप में सौराष्ट्र के खिलाफ खेल रहे हैं।

sarfaraz khan century: दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सिर्फ 92 गेंदों पर अपना 10वां फर्स्ट क्लास शतक जड़ दिया। यह उनका 29वां मैच है। इससे पहले दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में भी उनके बल्ले से शतक निकला था। ईरानी कप के पहले दिन कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर सका। स्टंप्स तक वह 125 रन बनाकर नाबाद थे। उनकी पारी में 19 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

read more: सुजलॉन एनर्जी के संस्थापक ‘विंड मैन’ तुलसी तांती निधन, 64 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

पिच में मिल रही गेंदबाजों की मदद

सौराष्ट्र की पहली पारी सिर्फ 98 रनों पर सिमट गई। रेस्ट ऑफ इंडिया की शुरुआत भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू ईश्वरन खाता नहीं खोल सके। मयंक अग्रवाल 11 और यश ढुल 5 रन बनाकर आउट हुए। 18 के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद रेस्ट ऑफ इंडिया भी मुश्किल में दिख रही थी लेकिन फिर सरफराज आए और उन्हें साथ मिला कप्तान हनुमा विहारी का। विहारी 62 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच 187 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है।

read more: भूल से भी न करें इसका सेवन, वरना बन सकता है ‘ज़हर’, जानें हैरान कर देने वाला सच

ऐसा रहा सरफराज का अब तक का सफर

सरफराज खान ने का यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 29वां मैच है। इसकी 43 पारियों में उनके बल्ले से 2915 रन निकले हैं। उन्होंने ये रन 83.28 की औसत और 70 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। उन्होंने 10 शतक और 8 अर्धशतक बनाए हैं। उनकी सबसे बड़ी पारी 301* रनों की है। इस प्रदर्शन के बाद भी उन्हें अभी तक टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का औसत ही सरफराज से बेहतर है।