भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, आज ही सी​रीज पर कब्जे की तैयारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज, आज ही सी​रीज पर कब्जे की तैयारी

  •  
  • Publish Date - December 9, 2019 / 07:35 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:18 PM IST

तिरुवनंतपुरम। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच आज शाम 7 बजे से शुरू होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन कर एक और टी-20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। विराट ब्रिगेड की नजरें विंडीज पर लगातार 8वीं टी-20 जीतने पर लगी होंगी। नवंबर 2018 से अब तक भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सात टी-20 मैच खेले हैं, और सभी में उसे जीत मिली हैं।

यह भी पढ़ें —साथी को नहीं खिलाने को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कहा- वो मेरी बहन के साथ सो रहा …

पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पिछले महीने सत्र की पहली टी-20 सीरीज जीती थी। भारत आज का मैच जीतकर न सिर्फ दूसरी सीरीज अपने नाम करना चाहेगा, बल्कि इससे टी-20 विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा, जिनकी जगह टीम में पक्की नहीं है।

यह भी पढ़ें — इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 11 बल्लेबाजों ने बनाए कुल जमा 1 रन, बीते …

भारतीय टीम ने शुक्रवार को टी-20 क्रिकेट में 18.4 ओवरों में 208 रनों का लक्ष्य हासिल किया, जो इस प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी सबसे बड़ी जीत है। केएल राहुल ने 40 गेंदों में 62 रन बनाए, जबकि विराट कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 94 रनों की नाबाद पारी खेली। चोटिल शिखर धवन की जगह खेल रहे राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाया। वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 29 पारियों में यह आंकड़ा छुआ। खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत ने भी दो छक्के लगाए।

यह भी पढ़ें — अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ि…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/D_sPB5QcQvs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>