चेन्नई में स्टैंड भरे, पर धोनी और सीएसके के बिना आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में चहल पहल गायब

चेन्नई में स्टैंड भरे, पर धोनी और सीएसके के बिना आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में चहल पहल गायब

  •  
  • Publish Date - May 24, 2024 / 10:21 PM IST,
    Updated On - May 24, 2024 / 10:21 PM IST

चेन्नई, 24 मई (भाषा) एमए चिदम्बरम स्टेडियम की ओर जाने वाली लंबी वालाजाह सड़क इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दिन इतनी खाली नहीं दिखती जितनी शुक्रवार को यहां राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चल रहे दूसरे क्वालीफायर के दौरान दिख रही थी।

इस सड़क पर खेल का सामान और परिधानों की दुकानें भरी पड़ी हैं लेकिन अब यहां चेन्नई सुपर किंग्स की बिना बिकी पीली जर्सी का ढेर पड़ा है लेकिन इनका खरीदार नहीं था।

ऐसा इसलिये क्योंकि आईपीएल मैच में ‘थाला’ की टीम चेन्नई सुपर किंग्स नहीं खेल रही थी।

अब कुछ दर्शक संतरी और गुलाबी रंग की शर्ट पहने चेपक के गेट की ओर बढ़ रहे थे।

सीएसके के मुरीद अरूण प्रदीप ने कहा, ‘‘मैं हमेशा सीएसके के मैचों को नियमित रूप से देखता हूं। मेरे पास तीन टिकट थे और इन्हें लेने वाला कोई नहीं था। अंत में मैंने और मेरे दोस्तों ने दूसरा क्वालीफायर देखने का फैसला किया क्योंकि टिकट बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं है। हम सिर्फ बेहतर खेलने वाली टीम का समर्थन करेंगे। ’’

सबसे ज्यादा नुकसान उन नकली जर्सी बेचने वालों को हुआ जो मैच के दिन कम से कम 20 हजार रुपये तक कमा लेते थे जबकि महेंद्र सिंह धोनी की सात नंबर की शर्ट मिनटों में खत्म हो जाती थी।

पर शुक्रवार को पैट कमिंस और संजू सैमसन की कुछ शर्ट ही बिक पायीं।

लेकिन बीसीसीआई और तमिलनाडु क्रिकेट संघ को कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि 33,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में 29,255 दर्शक मौजूद थे।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर