गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के लिए ससेक्स का तेज गेंदबाज क्लेडन निलंबित | Sussex fast bowler Claydon suspended for putting a sanitizer on the ball

गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के लिए ससेक्स का तेज गेंदबाज क्लेडन निलंबित

गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के लिए ससेक्स का तेज गेंदबाज क्लेडन निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : September 6, 2020/6:08 am IST

लंदन। आस्ट्रेलिया में जन्में इंग्लैंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर मिच क्लेडन को गेंद पर कथित तौर पर सेनेटाइजर लगाने के लिए उनकी काउंटी टीम ससेक्स ने निलंबित किया है।

पढ़ें- ICMR ने कोरोना के लिए टेस्टिंग ऑन डिमांड की इजाजत दी, जांच नीति में.

सैंतीस साल के दायें हाथ के तेज गेंदबाज क्लेडन पर मिडिलसेक्स के खिलाफ पिछले महीने हुए मैच के दौरान गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के आरोप लगे थे। उन्होंने इस मैच में तीन विकेट चटकाए थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस मामले की जांच शुरू की है।

पढ़ें- 90,633 नए कोरोना पॉजिटिव के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 41 लाख के पार, 1..

ससेक्स ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘‘मिडिलसेक्स के खिलाफ हमारे मैच के दौरान गेंद पर सेनेटाइजर लगाने के आरोपों की ईसीबी की जांच का नतीजा आने तक मिच क्लेडन को निलंबित किया जाता है। इस समय और कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती।’’

पढ़ें- बिहार में 8 माओवादी समेत 10 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

कोरोना वायरस महामारी के बीच कड़े स्वास्थ्य नियमों के तहत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और विभिन्न देशों के बोर्ड ने गेंद को चमकाने के लिए गेंद पर लार के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किया है लेकिन साथ ही किसी अन्य कृत्रिम पदार्थ के इस्तेमाल को भी स्वीकृति नहीं दी गई है। इस निलंबन के कारण यह अनुभवी तेज गेंदबाज सरे के खिलाफ टीम के अगले बॉब विलिस ट्रॉफी मैच में नहीं खेल पाएगा।

 

 
Flowers