स्वियातेक को लगातार 37 जीत के बाद विम्बलडन में मिली शिकस्त |

स्वियातेक को लगातार 37 जीत के बाद विम्बलडन में मिली शिकस्त

स्वियातेक को लगातार 37 जीत के बाद विम्बलडन में मिली शिकस्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 3, 2022/12:12 am IST

विम्बलडन, दो जुलाई (एपी) शीर्ष रैंकिंग की महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक की 37 मैचों की जीत का सिलसिला विम्बलडन के तीसरे दौर में शनिवार को यहां एलिज कॉर्नेट से सीधे सेटों में हार के साथ समाप्त हो गया।

फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्वियातेक को फ्रांस की 37 वीं रैंकिंग वाली कॉर्नेट ने महिला एकल मैच में 6-4, 6-2 से हराया।

एक घंटे 33 मिनट तक चले इस मुकाबले में स्वियातेक ने 33 असहज गलतियां की जबकि कॉर्नेट ने सिर्फ सात बार ऐसी गलती की।

स्वियातेक का अजेय क्रम फरवरी से चल रहा था, जिस दौरान उन्होंने लगातार छह टूर्नामेंट जीते।

ऑल इंग्लैंड क्लब में कॉर्नेट का यह पहला आश्चर्यजनक परिणाम नहीं है। उन्होंने 2014 में इस ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के चौथे दौर में सेरेना विलियम्स को हराया था।

जेसिका पेगुला का इस साल ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का सिलसिला तीसरे दौर में क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिक से हार के बाद खत्म हो गया है। मार्टिक ने अमेरिका की आठवीं वरीयता प्राप्त 28 साल की खिलाड़ी को 6-2, 7-6 से हराया।

पेगुला इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। उसने पहली बार विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बनाई।

रैंकिंग में 80वें स्थान पर काबिज मार्टिक इससे पहले दो बार विंबलडन के चौथे दौर में पहुंच चुकी हैं। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए उनका अगला मुकाबला 17वीं वरीयता प्राप्त एलेना रयबकिना से होगा।

आल इंग्लैंड क्लब पर सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स को हराने वाली हार्मनी टैन ने भी चौथे दौर में प्रवेश किया। टैन ने स्थानीय खिलाड़ी कैटी बोल्टर को 6-1, 6-1 से मात दी।

फ्रांस की गैर वरीय खिलाड़ी आल इंग्लैंड क्लब में पदार्पण कर रही है जहां अगले दौर में उनका सामना अमांडा एनिसिमोवा से होगा। अमांडा ने फ्रेंच ओपन की उपविजेता कोको गॉफ को हराया। अमेरिका की दो युवा खिलाड़ियों के मैच  को अमांडा ने 6-7, 6-2, 6-1 से जीता। ऑस्ट्रेलिया की आयला टोमीयानवीच ने 2021 की फ्रेंच ओपन चैम्पियन बारबोरा क्रेजीकोवा के सफर को 2-6, 6-4, 6-3 से हराकर खत्म किया।

  एपी आनन्द

आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)