IND vs AFG Live Score, T20 World Cup: भारत के सामने नहीं टिका अफगानिस्तान, सूर्या-बुमराह ने दिलाई धांसू जीत

IND vs AFG Live Score, T20 World Cup: टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया है। इस विश्व कप में यह कुलदीप का पहला मैच है।

  •  
  • Publish Date - June 20, 2024 / 11:51 PM IST,
    Updated On - June 20, 2024 / 11:53 PM IST

India vs Afghanistan Live Updates: टीम इंडिया ने सुपर आठ के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा ​दिया। हालाकि ओपनिंग जोड़ी इस मैच में भी फेल हुई और विराट कोहली-रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए कोई असरदार योगदान नहीं दे सके। रोहित लगातार तीसरे मैच में बाएं हाथ के पेसर के हाथों आउट हुए, जबकि विराट फिर सस्ते में निपट गए।

मैच के आखिरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने नूर अहमद का विकेट हासिल किया और इस तरह अफगानिस्तान की पूरी पारी सिर्फ 134 रन पर सिमट गई। टीम इंडिया ने 47 रन से ये मैच अपने नाम किया। टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट हासिल किए, जबकि कुलदीप यादव को 2 विकेट मिले। अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

इसके पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाए थे जवाब में अफगानिस्तान 134 रनों में सिमट गई। यह मुकाबला बारबाडोस की राजधानी ब्रिजटाउन के केनिंग्सटन ओवल मैदान में खेला है। टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया है। इस विश्व कप में यह कुलदीप का पहला मैच है।

read more: Sexy Video: बंद कमरें में देसी भाभी ने खुद का बनाया ऐसा वीडियो, देखते ही देखते सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक

सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और हार्दिक पंड्या के साथ साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवर में 181/8 रन बनाए। सूर्यकुमार 28 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक ने 24 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। आखिरी में अक्षर पटेल ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाएं। इससे भारत 180 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहा।

read more:  MSP Hike : किसानों से अब अरहर 7550 रुपए में खरीदेगी सरकार, खरीफ फसलों की MSP में बढ़ोत्तरी के निर्णय पर सियासत