Pele, who is battling 'cancer', thanks fans for their prayers

FIFA World Cup के बीच महान खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर ने कही ये बात…

FIFA World Cup के बीच महान खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत : Pele, who is battling 'cancer', thanks fans for their prayers

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 12:59 PM IST, Published Date : December 2, 2022/12:27 pm IST

साओ पाउलो ।Pele’s health deteriorated : ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने गुरूवार को दुनिया भर के खेल प्रेमियों का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने कैंसर की लड़ाई के लिये उनके साओ पाउलो में अस्पताल में भर्ती किये जाने के बाद उनके लिये शुभकामनायें भेजी हैं। पेले के ‘कोलोन ट्यूमर’ का सितंबर 2021 में इलाज किया गया था। उनकी बेटी ने कहा था कि इसके उपचार के लिए मंगलवार को उन्हें यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उन्हें दुनिया भर से उन्हें इस बीमारी से जल्द ठीक होने वाले संदेश मिल रहे है जिसमें कतर विश्व कप से ब्राजील के कोच टिटे का संदेश भी शामिल है। पेले ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कतर की एक इमारत की फोटो लगायी है जिस पर उनके जल्द उबरने का संदेश (गेट वैल सून) लिखा है। उन्होंने लिखा, ‘‘इस तरह के सकारात्मक संदेश मिलना हमेशा अच्छा होता है। इस संदेश के लिये कतर का शुक्रिया और उन सभी का भी जिन्होंने मुझे सकारात्मक संदेश भेजे हैं। ’’

यह भी पढ़े :  वरिष्ठ उड़िया फिल्म अभिनेत्री का हुआ निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार 

Pele’s health deteriorated : टिटे ने शुक्रवार को कैमरून के खिलाफ टीम के मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पेले के जल्द ठीक होने की शुभकामना दी थी। पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने बुधवार को कहा था कि उनके 82 वर्षीय पिता के स्वास्थ्य के संबंध में कोई आपात स्थिति नहीं है। उन्होंने और उनकी बहन फ्लाविया नैसिमेंटो ने गुरूवार को पेले के परिवार के कई सदस्यों की फोटो लगायी थीं। पेले और अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल के प्रवक्ता ने पेले के स्वास्थ्य के संबंध में कोई दैनिक बयान जारी नहीं किया। ‘ईएसपीएन ब्रासिल’ ने बुधवार को बताया था कि तीन बार के विश्व कप चैंपियन को ‘सामान्य सूजन’ के कारण अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ले जाया गया था।

यह भी पढ़े :  FIFA World Cup के बीच महान खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर ने कही ये बात…

अस्पताल ने उनके ट्यूमर को हटाने के बाद कहा था कि वे ‘कीमोथेरेपी’ शुरू करेंगे। पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 92 मैचों में 77 गोल किये है। वह ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी है।