टियाफो ने नडाल के विजय अभियान पर रोक लगाई |

टियाफो ने नडाल के विजय अभियान पर रोक लगाई

टियाफो ने नडाल के विजय अभियान पर रोक लगाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 6, 2022/9:58 am IST

न्यूयार्क, छह सितंबर (एपी) फ्रांसेस टियाफो ने राफेल नडाल का ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं में पिछले 22 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान थाम कर पहली बार अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

टियाफो ने आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गए चौथे दौर के मुकाबले में नडाल को 6-4, 4-6, 6-4, 6-3 से हराया। टियाफो इस जीत से अभिभूत थे।

उन्होंने कहा,‘‘ मुझे ऐसा लग रहा था जैसे दुनिया थम गई है। एक मिनट के लिए मैंने कुछ नहीं सुना।’’

टियाफो अभी 24 वर्ष के हैं और उन्हें अमेरिकी ओपन में 22वीं वरीयता दी गई है। वह एंडी रोडिक (2006) के बाद इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के अमेरिकी खिलाड़ी हैं।

टियाफो का सामना अब आंद्रे रुबलेव से होगा, जिन्होंने सातवीं वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया।

नडाल ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने जुलाई में विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह टूर्नामेंट से हट गए थे।

अमेरिकी ओपन में चार बार के चैंपियन नडाल इसके बाद केवल एक टूर्नामेंट में खेल पाए थे।

महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके जूल नेमीयर को 2-6, 6-4, 6-0 से हराया। वह पहली बार फ्लशिंग मीडोज में क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं।

स्वियातेक का सामना अब आठवीं वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला से होगा जिन्होंने दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वीतोवा को आसानी से 6-3, 6-2 से पराजित किया।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers