साई की मदद से अब विश्व चैंपियनशिप में भाग लेंगे पैदल चाल के एथलीट अमित

साई की मदद से अब विश्व चैंपियनशिप में भाग लेंगे पैदल चाल के एथलीट अमित

  •  
  • Publish Date - March 2, 2022 / 04:44 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:52 PM IST

नयी दिल्ली, दो मार्च (भाषा) विश्व अंडर-20 के रजत पदक विजेता अमित खत्री को कोविड-19 टीकाकरण से जुड़ी जरूरतों को पूरा नहीं करने के कारण ओमान ने वीजा देने से इन्कार कर दिया था लेकिन भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के हस्तक्षेप के बाद यह युवा एथलीट अब मस्कट में होने वाली विश्व एथलेटिक्स पैदल चाल चैंपियनशिप में भाग ले पाएगा।

अमित भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह चार और पांच मार्च को होने वाली चैंपियनशिप में 10 किमी पैदल चाल में भाग लेंगे।

उनका ओमान के कोविड टीकाकरण से जुड़े नियमों के कारण चैंपियनशिप में भाग लेना मुश्किल हो गया था। लेकिन साई ने विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर यह मसला सुलझा दिया।

अमित ने बयान में कहा, ‘‘मुझे प्रतियोगिता से कुछ दिन पहले ही टीका लगाया गया था और इस कारण मुझे यात्रा करने और विश्व चैंपियनशिप में भाग लेने की अनुमति नहीं मिल पायी थी। मैंने सारी उम्मीद खो दी थी और सोच रहा था कि मैं प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाऊंगा।’’

विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने मस्कट में भारतीय दूतावास के जरिये ओमान के स्वास्थ्य मंत्रालय से बात की तथा टीकाकरण पूरा होने के बाद उनकी यात्रा की व्यवस्था की।

अमित ने कहा, ‘‘मैं इस स्थिति से बाहर निकालने में मदद करने के लिये विदेश मंत्रालय, साई, टॉप्स और एएफआई (भारतीय एथलेटिक्स महासंघ) का आभारी हूं। अब मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये अधिक प्रतिबद्ध हूं।’’

भाषा पंत नमिता

नमिता