विश्व एथलेटिक्स ने रूस के 23 खिलाड़ियों को तटस्थ एथलीट के रूप प्रतिस्पर्धा करने की मंजूरीदी | World Athletics approves 23 Russian players to compete as neutral athletes

विश्व एथलेटिक्स ने रूस के 23 खिलाड़ियों को तटस्थ एथलीट के रूप प्रतिस्पर्धा करने की मंजूरीदी

विश्व एथलेटिक्स ने रूस के 23 खिलाड़ियों को तटस्थ एथलीट के रूप प्रतिस्पर्धा करने की मंजूरीदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 22, 2021/2:10 pm IST

मोनाको, 22 मई (एपी) विश्व एथलेटिक्स ने रूस के ट्रैक एवं फील्ड के 23 एथलीटों को तोक्यो ओलंपिक से पहले तटस्थ ध्वज के तहत प्रतिस्पर्धा करने के लिए योग्य करार दिया।

डोपिंग मामले में राष्ट्रीय महासंघ के निलंबन के कारण रूस के इन खिलाड़ियों को ‘अधिकृत तटस्थ एथलीट’ का दर्जा हासिल करने के लिए व्यक्तिगत तौर पर आवेदन करना होगा। इसके लिए उनके डोपिंग-परीक्षण रिकॉर्ड की जांच की जाएगी।

ऊंची कूद के खिलाड़ी मिखाइल अकिमेंको और पैदल चाल एथलीट वासिली मिजिनोव उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल है जिनका नाम इस खेल का संचालन करने वाली वैश्विक संस्था से जारी सूची में है। ये दोनों 2019 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता हैं।

इस साल अब तक रूस के कुल 27 एथलीटों को तटस्थ के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए योग्य घोषित किया गया है।

इस सूची में ऊंची कूद में तीन बार की विश्व चैम्पियन मारिया लासित्सकेने और पॉल वॉल्ट की विश्व चैम्पियन अंझेलिका सिदोरोवा भी शामिल हैं।

रूस के ट्रैक महासंघ (रूसएएफ) को डोपिंग मामले में 2015 में निलंबित किया गया था।

एपी आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers