चहल पर जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के कारण युवराज सिंह पर मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो | Case registered against Yuvraj Singh for use of caste word on Chahal The video went viral

चहल पर जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के कारण युवराज सिंह पर मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो

चहल पर जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के कारण युवराज सिंह पर मामला दर्ज, वायरल हुआ था वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 15, 2021/9:29 am IST

हिसार, 15 फरवरी (भाषा) हरियाणा पुलिस ने पिछले साल इंस्टाग्राम चैट के दौरान युजवेंद्र चहल के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

युवराज ने पिछले साल भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर एक विवादित टिप्पणी की थी, जिसे लेकर उस समय सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ था।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति कोविंद ने महाराष्ट्र में सड़क हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति स…

इस 39 साल के पूर्व दिग्गज ने हालांकि इस पर माफी मांगते हुए कहा था कि उन्होंने ‘अनजाने में’ सार्वजनिक भावनाओं को आहत किया है।

हांसी की पुलिस अधीक्षक निकिता गहलौत से सोमवार का बताया, ‘‘ वकील रजत कलसन की शिकायत के आधार पर हांसी पुलिस स्टेशन में युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।’’

ये भी पढ़ें: भारतीयों के लिए निजता के कम मानकों का आरोप लगाने वाली याचिका पर कें…

उन्होंने बताया कि कलसन ने पिछले साल पुलिस को शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि भारतीय ढंड संहिता (आईपीसी) और एससी / एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत रविवार को मामला दर्ज किया गया है।

पलिस ने कहा कि युवराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत और प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: किसान को बिजली विभाग ने थमाया 1.5 लाख का बिल, पीड़ि…

कलसन ने आरोप लगाया था कि युवराज की टिप्पणी ने दलित समुदाय की भावनाओं को आहत किया था। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने वीडियो देखा था।