मप्र में एक दिन में 16.73 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया: मिश्रा | 16.73 lakh people vaccinated against corona in a day in MP: Mishra

मप्र में एक दिन में 16.73 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया: मिश्रा

मप्र में एक दिन में 16.73 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया: मिश्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : June 22, 2021/8:27 am IST

भोपाल, 22 जून (भाषा) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 21 जून को कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण महाअभियान के तहत मध्यप्रदेश में एक दिन में रिकार्ड 16.73 लाख लोगों को टीका लगाया गया।

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के गृह मंत्री मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, ‘‘ सोमवार को प्रदेश और देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन था। मध्यप्रदेश में एक दिन में कुल 16,73,858 लोगों टीका लगाया गया। मध्यप्रदेश में इन्दौर में सबसे अधिक 2.22 लाख लोगों को टीके लगाए गए जबकि प्रतिशत के हिसाब से 208 प्रतिशत के साथ खंडवा जिला प्रदेश में लक्ष्य हासिल करने में अव्वल रहा।’’

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक दिन में टीकाकरण के मामले में मध्यप्रदेश देश में में शीर्ष स्थान पर है।

मंत्री ने बताया कि प्रदेश के मात्र तीन जिले छतरपुर, निवाड़ी और अशोक नगर टीकाकरण के दिए गए लक्ष्य को हासिल करने में सफल नहीं हो सके।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान के तहत प्रदेश में सात हजार केंद्रों पर 35 हजार कर्मचारी तैनात किए गये थे। मुख्यमंत्री चौहान सहित प्रदेश से आने वाले केंद्रीय मंत्री, प्रदेश सरकार के मंत्री, एवं भाजपा के पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए सोमवार को सक्रिय रहे।

प्रदेश सरकार ने टीकाकरण के लिए सोमवार को 19 लाख टीके उपलब्ध कराए थे।

भाषा दिमो मनीषा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers