पूर्व मंत्री से वसूली जाए 5 करोड़ की राशि, आयुक्त ने लिखा प्रमुख सचिव को पत्र, राजनीतिक गलियारों में मचा हड़कंप | 5 crore to be recovered from former minister, commissioner wrote letter to principal secretary

पूर्व मंत्री से वसूली जाए 5 करोड़ की राशि, आयुक्त ने लिखा प्रमुख सचिव को पत्र, राजनीतिक गलियारों में मचा हड़कंप

पूर्व मंत्री से वसूली जाए 5 करोड़ की राशि, आयुक्त ने लिखा प्रमुख सचिव को पत्र, राजनीतिक गलियारों में मचा हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 26, 2019/1:54 pm IST

रीवा। नगर निगम आयुक्त सभाजीत यादव ने नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर आईएचएसडीपी योजना के तहत आवंटित किए गए भवनों के निकाय की राशि को पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला से वसूलने की बात कही है। इस पत्र में निगमायुक्त ने विधायक राजेंद्र शुक्ला से करीब चार करोड़ 95 लाख रुपए का मांग पत्र जारी किया गया है। आज शाम नगर निगम आयुक्त ने एक पत्र जारी किया। जिसके बाद रीवा के राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें — मंदी को मात देने को तैयार, आपकी छत्तीसगढ़ सरकार 
दरअसल नगर निगम आयुक्त ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखते हुए पूर्व मंत्री वर्तमान रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला से लगभग 5 करोड रुपए वसूलने का मांग पत्र जारी किया गया है। जब इस पूरे मामले को लेकर नगर निगम आयुक्त से बात की गई तो उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र शुक्ला ने चूना भट्ठा और रानी तालाब विस्थापितों से चुनाव के वक्त अपने मांग पत्र में लिखित रूप से यह वादा किया था उन्हें मुफ्त में जमीन के बदले में मकान दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें — पूछताछ के दौरान हनी ट्रैप मामले की आरोपी आरती दयाल ने किया बड़ा खुल…

इसके बाद 2015 में बने मकानों पर तत्कालीन कार्यपालन यंत्री शैलेंद्र शुक्ला के द्वारा हम ऑफिस में हितग्राहियों को मकान आवंटित कर दिए गए। जबकि उनसे निकाय की राशि वसूली की जानी थी। हितग्राहियों के द्वारा मकान आवंटित की राशि नहीं दिए जाने पर नगर निगम प्रशासन के द्वारा वर्तमान में रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला से यह राशि वसूलने का आदेश जारी किया है। आपको बता देगी राजेंद्र शुक्ला के ऊपर यह आरोप है कि उन्होंने इस झूठे वादे से जनता के वोटों को अपने पक्ष में किया है।