शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- भाजपा से नहीं समाजवादी पार्टी से करेंगे गठबंधन | Alliance with SP, not from BJP: Shivpal

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- भाजपा से नहीं समाजवादी पार्टी से करेंगे गठबंधन

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- भाजपा से नहीं समाजवादी पार्टी से करेंगे गठबंधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 19, 2021/12:58 pm IST

बलिया: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि वह भाजपा से नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी और समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ ही गठबंधन करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा से गठबंधन के लिए कई बार आमंत्रण मिला, लेकिन उन्होंने इसको स्वीकार नहीं किया। शिवपाल ने कहा कि उनकी पार्टी का गठबंधन सपा से ही होगा तथा वह त्याग करने के लिए तैयार हैं।

Read More: पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, भाजपा से नाराज विधायकों का कांग्रेस में स्वागत, दुष्ट आत्माओं के लिए कोई जगह नहीं

बलिया जिले के सहतवार में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “भाजपा से हरगिज गठबंधन नहीं करेंगे।” एक सवाल के जबाब में उन्‍होंने कहा कि “सपा से गठबंधन करेंगे। राजनीति में उनका सिद्धांत है संघर्ष के साथ त्याग। वह नई सरकार बनाने के लिए त्याग करेंगे।” उन्होंने कहा, “मेरा नारा भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए गैर भाजपावाद का है। सभी दल इकट्ठा होकर ही भाजपा को हटाने में कामयाब हो सकते हैं।” एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कोई जबाब नहीं दिया । उन्होंने कहा कि जब उनकी सभी दलों व नेताओं से बातचीत होगी तभी वह इस बारे में कुछ कहेंगे ।

Read More: सीएम बघेल कृषि महाविद्यालयों और कृषि विज्ञान केंद्रों में 109 करोड़ के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

वेब सीरीज “तांडव” को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिये। उन्होंने नये कृषि कानून का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए कानून बना रही है। उन्होंने सभी क़ानूनों को वापस लेने की मांग की । उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था, ”2022 के विधान सभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव से गठबंधन के लिए वह तैयार हैं। सरकार बनने पर उन्‍हें मंत्री भी बनाएंगे। उनके अलावा अगर कोई जीतने लायक उनका उम्‍मीदवार होगा तो उसके लिए भी गठबंधन में सीट छोड़ेंगे।”

Read More: संसद कैंटीन में सांसदों को नहीं मिलेगा सस्ता खाना, खत्म की गई सब्सिडी