राम मंदिर के बाद अयोध्या विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बनकर उभरेगा : ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष | Ayodhya to emerge as cultural capital of the world after Ram Temple: Treasurer of trust

राम मंदिर के बाद अयोध्या विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बनकर उभरेगा : ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष

राम मंदिर के बाद अयोध्या विश्व की सांस्कृतिक राजधानी बनकर उभरेगा : ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : December 31, 2020/2:16 pm IST

पुणे, 31 दिसंबर (भाषा) श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने बृहस्पतिवार को कहा कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर सभी श्रद्धालुओं को जोड़ेगा और उत्तरप्रदेश का यह शहर विश्व की सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर उभरेगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने कहा कि मंदिर के लिए चंदा जमा करने का राष्ट्रव्यापी अभियान 15 जनवरी को शुरू किया जाएगा।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस अभियान का मकसद देश के चार लाख गांवों में 11 करोड़ घरों में पहुंचना है ।

गिरिजी महाराज ने कहा ने चंदा अभियान के दौरान 1,000 रुपये, 100 रुपये और 10 रुपये के कूपनों का इस्तेमाल होगा और रकम तुरंत ट्रस्ट के खाते में जमा करा दी जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य राम मंदिर बनने के बाद भारत, एशिया और विश्व के श्रद्धालुओं को जोड़ते हुए अयोध्या को दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी बनाना है। ’’

नागपुर में 28 दिसंबर को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने कहा था कि मुख्य निर्माण समेत राम मंदिर परिसर के निर्माण पर करीब 1100 करोड़ रुपये की लागत आएगी और साढ़े तीन साल में यह काम पूरा हो जाएगा।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers