Online fraud: ऑनलाइन वर-वधु चुनने से पहले कर लें ये जांच

ऑनलाइन वर-वधु चुनने से पहले कर लें ये जांच, हो सकते हैं ठगी का शिकार, महिला ने ऐंठ लिए 25 लाख

Online fraud: ऑनलाइन वर-वधु चुनने से पहले कर लें ये जांच, हो सकते हैं ठगी का शिकार, महिला ने ऐंठ लिए 25 लाख

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 26, 2022/9:18 am IST

Online fraud: चंदौली। इन दिनों ऑलाइन फ्रॉड कर लूटने के नए नए तरीके निकाले जा रहे है। फ्रॉड से अनजान मासूम लोग इसके शिकार हो जाते है। तो वहीं अब मैट्रिमोनियल साइट्स पर भी लूट की घटनाएं आए दिन सामने आने लगी है। इसमें सबसे ज्यादा केसों में महिला लुटेरी है। ताजा मामला उत्तर प्रदश के चंदौली से सामने आया है। जिसमें एक महिला ने मैट्रिमोनियल साइट्स के जरिए ठगी की है। दरअसल, महिला ने मैट्रिमोनियल साइट पर फोटो लगाकर युवक से 25 लाख रुपए ठग लिए। जिसके बाद मुगसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर निवासी महिला को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें- बारिश ने तोड़ा 3 साल का रिकॉर्ड…टापू में तब्दील हुआ गांव, बाढ़ पीड़ितों की मदद में जुटे अधिकारी

मेट्रोमोनियल साइट पर हुई मुलाकात

Online fraud: गौरतलब है कि महिला ने शादी का झांसा देकर सूरत निवासी एक युवक से 27 लाख रुपये की ठगी की है। पुलिस के अनुसार, महिला पीड़ित व्यक्ति से एक मेट्रोमोनियल साइट के माध्यम से संपर्क में आई थी। महिला मूल रूप से मध्य प्रदेश के सतना की रहने वाली है। महिला दिव्या मुगलसराय स्थित रविनगर स्थित एक मकान में किराए पर रहती थी। महिला ने मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से गुजरात के सूरत के रहने वाले एक व्यक्ति को शादी का प्रपोजल भेजा। प्रपोजल भेजने के बाद दोनों के बीच खूब बातें होने लगीं। दोनों एक-दूसरे पंसद करने लगे। जिसके बाद महिला ने पीड़ित से रुपये की मांग करनी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें- नदी ने दिखाया रौद्र रूप ! जिले के करीब 200 गांव बाढ़ से प्रभावित, हेलीकॉप्टर से भेजी गई आवश्यक सामग्री

पुलिस ने गुजरात से किया गिरफ्तार

Online fraud: पुलिस के अनुसार महिला ने पीड़ित व्यक्ति से मकान व गहने खरीदने के नाम पर धीरे-धीरे करके करीब 27 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद उसने मैट्रिमोनियल साइट से अपनी प्रोफाइल डिलीट कर दी। बाद में पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत अमरोली थाने में की। जिसके बाद पुलिस को महिला की लोकेशन गुजरात पुलिस को मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर में मिली। जिसके बाद पुलिस गुजरात से मुगलसराय कोतवाली पहुंची। लोकेशन के आधार पर आरोपी महिला के घर पर दबिश दी और उसे धर दबोचा। इसके बाद पुलिस आरोपी महिला को कोतवाली ले आई और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers