राजधानी रायपुर और बस्तर सहित कई इलाकों में भारी बारिश, उफान पर शबरी और इंद्रावती नदी | CG Rain:

राजधानी रायपुर और बस्तर सहित कई इलाकों में भारी बारिश, उफान पर शबरी और इंद्रावती नदी

राजधानी रायपुर और बस्तर सहित कई इलाकों में भारी बारिश, उफान पर शबरी और इंद्रावती नदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 22, 2018/6:53 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर और बस्तर समेत कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। राजधानी रायपुर में रातभर से बारिश हुई है। वहीं बस्तर में पिछले दो दिनों से भारी बारिश का दौरा जारी है। जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सुकमा में शबरी नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है। इधर इंद्रावती नदी भी उफान पर है। बीजापुर में कई गांवों का संपर्क आपस में कट गया है। नारायणपुर और कोंडागांव जिले में भी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में और भारी बारिश की संभावना जताई है। इधर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और राहत कार्य में जुटा हुआ है।

पढ़ें- फेसबुक आईडी हैकर्स गिरफ्तार, निजी फोटो चुरा फीजिकल रिलेशन के लिए करता था ब्लैकमेल

वहीं कोरबा जिले में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है लगातार बारिश से जहां ग्रामीण क्षेत्रों के कई नदी नाले उफान पर हैं तो वहीं पॉश इलाकों में भी जलभराव की समस्या ने प्रशासन और निगम के दावों को खोखला साबित कर दिया है इसके अलावा कैचमेंट इलाकों में लगातार बारिश होने का असर हसदेव मिनीमाता बांगो बांध और दरी डैम पर भी दिखने लगा है यही कारण है कि दर्री डैम से पानी छोड़ा जा रहा है।

पढ़ें-  अमेजन के जंगलों में 22 सालों से अकेले रहने वाला शख्स कैमरे में कैद

कोरबा शहर के सीतामढ़ी, इमलिडुग्गु, राताखार, और पावर हाइट्स इलाको में जलभराव से लोग परेशान है  दर्री डैम से पानी छोड़े जाने के कारण आसपास के इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है और लगातार बारिश को देखते हुए जलभराव की स्थिति पर नजर बनाकर रखी गई है हालांकि अभी कोरबा के हसदेव मिनीमाता बांगो बांध में जलभराव की स्थिति औसत से कम है में है ऐसे में माना जा रहा है कि सरहदी इलाको और पड़ोस के जिले कोरिया में बारिश होने पर हसदेव मिनी माता बांगो बाँध का जल भराव हो सकेगा।

 

 

वेब डेस्क, IBC24