IPS सैयद मोहम्मद अफजल के निधन पर सीएम शिवराज ने जताया दुख, कहा- ईमानदार अफसर का जाना प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति’

IPS सैयद मोहम्मद अफजल के निधन पर सीएम शिवराज ने जताया दुख, कहा- ईमानदार अफसर का जाना प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति'

: , March 11, 2021 / 08:54 PM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल के निधन पर गहरा दुख व्य​क्त किया है। उन्होने ट्वीट कर कहा है कि ‘विनम्र, ईमानदार और अनेक पुरस्कारों से सम्मानित आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल के निधन से दु:ख हुआ है। उन्होंने सदैव कर्तव्य को सर्वोपरि समझा और बड़े से बड़े काम को अत्यंत सहजता से अंजाम दिया। सीएम ने कहा कि उनका जाना, प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>विनम्र, ईमानदार और अनेक पुरस्कारों से सम्मानित आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल जी के निधन से दु:ख हुआ है। <br><br>उन्होंने सदैव कर्तव्य को सर्वोपरि समझा और बड़े से बड़े काम को अत्यंत सहजता से अंजाम दिया। <br><br>उनका जाना, प्रदेश के लिए अपूरणीय क्षति है। विनम्र श्रद्धांजलि!</p>&mdash; Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) <a href=”https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1338896810748780544?ref_src=twsrc%5Etfw”>December 15, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें:किसानों, मजदूरों, युवाओं के लिए कई कदम उठा रही है भूपेश सरकार, मंत्री अमरजीत भगत ने गिनाई दो साल की उपल​ब्धियां

साल 1990 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईपीएस सैयद मोहम्मद अफजल का मंगल की रात इंतेकाल हो गया है। आज उनकी आखिरी रसूमात मरहरा शरीफ में अदा की जाएंगी। अफज़ल लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे, हालात ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर लाया गया था लेकिन डॉक्टर उनको नहीं बचा सके। उनकी ईमानदारी और विनम्रता के चर्चे हर जगह सुनने को मिले हैं। यहां तक मध्य प्रदेश के चीफ मिनिस्टर शिवराज सिंह चौहान और होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने भी उनके इंतेकाल पर दुख का इज़हार किया है।

ये भी पढ़ें: 2022 तक दुनिया की एक चौथाई आबादी को नहीं मिल पाएगा …

उन्हें साल 2019 में गणतंत्र दिवस के मौके पर नई दिल्ली में राष्ट्रपति पुलिस मैडल से नवाज़ा गया था, सैयद मोहम्मद अफजल को उनकी देश के प्रति भक्ति और ईमानदार सेवा के लिए दिया गया था, सैयद मोहम्मद अफ़ज़ल को उनकी सेवाओं के लिए विभिन्न पुरस्कार और पदक से सम्मानित किया गया है।