मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना टीकाकरण तैयारियों की प्रधानमंत्री को दी जानकारी | CM Yogi briefs PM on corona vaccination preparedness

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना टीकाकरण तैयारियों की प्रधानमंत्री को दी जानकारी

मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना टीकाकरण तैयारियों की प्रधानमंत्री को दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 24, 2020/2:05 pm IST

लखनऊ, 24 नवंबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को कोविड-19 टीकाकरण को लेकर राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्‍यमंत्री ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण को लेकर प्रधानमंत्री को बताया कि टीकाकरण के लिए प्रदेश में एक सुदृढ़ कोल्ड चेन व्यवस्था तैयार की जा रही है । मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्य की विशाल आबादी को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण के लिए पर्याप्त संख्या में वैक्सीनेटर्स की उपलब्धता कराने के निर्देश जारी किए जा चुके है। वैक्सीनेटर्स के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की है ।

आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की मंगलवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में जानकारी दी कि अधिकारियों को वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

आदित्यनाथ पहले ही 15 दिसंबर तक कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी काम पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दे चुके हैं।

उन्होंने कहा,‘‘ उत्तर प्रदेश के सभी नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। वैक्सीन को बेहद कारगर बनाए रखने के लिए कोल्ड चेन की सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे वैक्सीन की गुणवत्ता में कोई भी कमी नहीं आ पाएगी।

उन्होंने कहा ,‘‘हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में कोरोना वायरस पर जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में कोविड-19 के टीकाकरण कार्य को सुव्यवस्थित एवं समयबद्ध ढंग से संपन्न करने के लिए पूर्णत: कटिबद्ध है। प्रदेश में यह कार्य सभी विभागों के आपसी तालमेल के साथ संचालित किए जाएगा।

भाषा जफर देवेंद्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)