शौचालय निर्माण में भारी अनियमिता की शिकायत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश | Complaint of heavy irregularities in toilets construction

शौचालय निर्माण में भारी अनियमिता की शिकायत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

शौचालय निर्माण में भारी अनियमिता की शिकायत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 13, 2019/3:36 am IST

शहडोल। जिला कलेक्टर ने नगर निगम में 898 शौचालय निर्माण को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। इनकी जांच का जिम्मा डिप्टी कलेक्टर धर्मेंद्र मिश्रा और नगर पालिका के पूर्व सीएमओ को दिया गया है।

read more : ICC CWC 2019: भारत की हार पर गांगुली का गुस्सा, इस फैसले को ठहराया हार का दोषी

बता दें कि नपा उपाध्यक्ष कुलदीप निगम ने शौंचायल निर्माण में अनियमितता और भ्रष्टाचार को लेकर कलेक्टर से शिकायत की थी। जिसके बाद एक्शन लेते हुए 898 शौचालय निर्माण को लेकर कलेक्टर ने जांच के आदेश दिया है।

read more : लालू यादव को इस मामले में मिली जमानत, फिर भी नही आ पाएगें जेल से बाहर, ये हैं पेंच

बता दें कि स्वस्च्छ भारत मिशन के तहत पूरे देश में हर घर में शौचालय निर्माण​ किया जा रहा है। इसके लिए गांव में ग्राम पंचायतें और शहरी क्षेत्र में नगरीय निकायों को इसके लिए राशि प्रदान की जाती है। लेकिन अक्सर शौचालय निर्माण की शिकायतें और अनियमितताओं की खबरें आती रहती हैं।

read more : टीआरएस नेता श्रीनिवास राव की नक्सलियों ने की हत्या, सड़क किनारे मिला शव, 9 जुलाई को किया था अपहरण

देश को खुले में शौच मुक्त बनाने के संकल्प और प्रधानमंत्री मोदी की इस महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार पर कई जगहों पर तो एक्शन हो रहे हैं लेकिन कई जगहों पर इनकी सुनवाई करने वाला कोई नही है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/vu957OQ91ak” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>