RTI कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत में लोगों ने सड़क से उठाकर अस्पताल में किया भर्ती | Deadly attack on RTI worker, people in critical condition, lifted from road and hospitalized

RTI कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत में लोगों ने सड़क से उठाकर अस्पताल में किया भर्ती

RTI कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत में लोगों ने सड़क से उठाकर अस्पताल में किया भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : May 4, 2020/9:10 am IST

कोरिया। कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक आरटीआई कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार यह घटना मनेन्द्रगढ़ के आमाखेरवा इलाके में हुई है। हमला करके अज्ञात लोग फरार हो गए हैं। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने गंभीर हालत में आरटीआई कार्यकर्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अहम फैसला, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों का ट्रेन किराया देगी राज्य सरकार

यह पूरी घटना मनेंद्रगढ़ थाना क्षेत्र की है, इस हमले में आरटीआई कार्यकर्ता रमाशंकर गुप्ता के एक हाथ में गंभीर चोट आई है, ए​क हांथ की दो अंगुलियां भी टूट गई हैंं, इसके अलावा सर पर गंभीर चोट आई है। फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल ने दिखाई संवेदनशीलता, कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे …

हमलावर और हमले के कारणों का अभी खुलासा नही हुआ है लेकिन यह आशंका जाहिर की जा रही है कि आमाखेरवा इलाके में ही मुक्तिधाम के पास चल रहे निर्माण कार्य का उन्होने कुछ दिनों पहले एक वीडियो बनाया था और इसकी शिकायत भी की थी, ये मामला न्यायालय में भी विचाराधीन है। लोग इस मामले से भी जोड़कर देख रहे हैं। लेकिन सच्चाई क्या है इसका खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा।

ये भी पढ़ें: शिकारियों ने वन रक्षक को मारी गोली, उपचार के दौरान मौत, तलाश में जु…

बता दें कि आरटीआई कार्यकर्ता रमाशंकर गुप्ता मनेंद्रगढ़ क्षेत्र में काफी सक्रिय आरटीआई कार्यकर्ता माने जाते हैं, उन्होने कई बार निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और क्षेत्र में हो रहे अनैतिक कार्यों को उजागर करने का काम किया है।