10 दिनों के स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय, लगातार मौतों से दहशत में ग्रामीण, हर व्यक्ति के स्वास्थ्य जांच की मांग | Decision for 10 days voluntary lockdown, villagers in panic due to continuous deaths, demand for health check-up of every person

10 दिनों के स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय, लगातार मौतों से दहशत में ग्रामीण, हर व्यक्ति के स्वास्थ्य जांच की मांग

10 दिनों के स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय, लगातार मौतों से दहशत में ग्रामीण, हर व्यक्ति के स्वास्थ्य जांच की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 30, 2021/6:03 pm IST

छिंदवाड़ा। जिले के ग्राम पंचायत लिंगा के निवासियों ने 10 दिनों का स्वैच्छिक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है, यहां 8 मौतों के बाद जिला पंचायत सदस्य ने गांव में सैनिटाइजेशन करने की मांग की है, जिला पंचायत सीईओ बोले एक हफ्ते में लिंगा गांव में हुई लोगों की मौतों से यह बात साबित हो रही है कि छिंदवाड़ा में कोरोना ने महामारी का रूप ले लिया है।

ये भी पढ़ें: दमोह का दंगल! बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन..उपचुनाव के लिए बिछ चुकी सियासी बिसात

महाराष्ट्र सीमा से सटे छिंदवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्र अब कोरोनावायरस की चपेट में तेजी के साथ आ रहे हैं । जिसके चलते मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम लिंगा में ग्रामीणों ने 10 दिनों का स्वैच्छिक लॉकडाउन किया है । जिसकी सूचना क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य मनोज ठाकरे ने जिला प्रशासन को दी । जिला पंचायत सदस्य मनोज ठाकरे ने बताया कि लिंगा ग्राम में लगातार 8 मौतें हुई हैं । जिसके कारण गांव में भय का वातावरण निर्मित हो गया है ।

ये भी पढ़ें: होम आइसोलेशन में रहने वालों को खुद लेनी होगी दवाई, मध्यप्रदेश में आ…

आज ग्रामीणों ने प्रशासन से पूरे गांव को सेनेटाइज कर, स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजकर प्रत्येक ग्रामीण के स्वास्थ्य परीक्षण करने की बात कही है । जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह नागेश ने बताया कि बीते 1 सप्ताह में लिंगा में 5 मौत हुई हैं । इसके बाद ग्रामीणों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन किया है। इस तरह की जानकारी मिल रही है । स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है ।

ये भी पढ़ें: विधायक रामबाई के आरोपी पति गोविंद सिंह की जमानत अर्जी खारिज, 8 अप्र…