होम आइसोलेशन में रहने वालों को खुद लेनी होगी दवाई, मध्यप्रदेश में आज 2173 नए कोरोना केस, 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत | People living in home isolation will have to take medicines themselves, 2173 new corona cases in Madhya Pradesh today, 10 patients died in 24 hours

होम आइसोलेशन में रहने वालों को खुद लेनी होगी दवाई, मध्यप्रदेश में आज 2173 नए कोरोना केस, 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत

होम आइसोलेशन में रहने वालों को खुद लेनी होगी दवाई, मध्यप्रदेश में आज 2173 नए कोरोना केस, 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 30, 2021/4:50 pm IST

भोपाल। होम आइसोलेशन को लेकर राज्य सरकार ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं, अब होम आइसोलेशन में मरीजों को खुद दवाई लेनी पड़ेगी। मध्यप्रदेश में लगातार सख्ती के बाद भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है.. इंदौर,भोपाल और जबलपुर के बाद अब ग्वालियर, खरगोन,उज्जैन,रतलाम,बड़वानी में भी रोजाना संक्रमण के नए केस सामने आ रहे है..प्रदेश के 52 जिलों में से केवल 23 जिले ही ऐसे है जिनमें संक्रमण के 20 से कम मामले सामने रहे है.. प्रदेश के 4 बड़े शहरों इंदौर,भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में रविवार लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे है।

ये भी पढ़ें: तीन IAS अधिकारियों को नई जिम्मेदारी, स्वास्थ्य विभाग की सचिव बनी शहला निगार, रीना कंगाले को अतिरि…

इधर आज मध्यप्रदेश में 2173 नए कोरोना मरीज मिले हैं, प्रदेश में अब तक कुल 2 लाख 93 हजार 179 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं, यहां पिछले 24 घंटे में 10 मरीजों की मौत हुई है, मध्यप्रदेश में अब तक 3977 मरीजों की मौतें हो चुकी हैं, आज 1279 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, मध्यप्रदेश में अब तक 2 लाख 73 हजार 168 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आज पूरे मध्यप्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 16034 है। इंदौर में आज 628, भोपाल में 497 नए मरीज मिले हैं।

ये भी पढ़ें:  नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गिनाए कोरोना फैलने के कारण, राज्य सर…

प्रदेश के 4 बड़े शहरों इंदौर,भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर में रविवार लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे है। इन शहरों में जिला क्राइसिस मैंजमेंट कमेटी लगातार बैठक कर हालातों पर नजर रख रही है..साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बी लगातार स्वाव्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे है और आज शाम भी एक समीक्षा बैठक होगी..वहीं हालातों को काबू करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि आज की समीक्षा के बाद हम कोरोना को रोकने के लिए नए उपायों पर ध्यान देंगे।

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगाई जाएगी कोरोना…

वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात की जाएं तो स्वास्थ्य विभाग लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए टीकाकरण केन्दों की संख्या लगातार बढ़ा रहा है ताकि समय पर सभी का टीकाकरण हो सकें..और जल्द ही बुजुर्गों को वैक्सीन के दूसरे डोज लगना भी शुरू हो जाएंगे..इसके साथ ही कुछ ऐसे मामले भी सामने आएं है जहां वैक्सीन के दोनों डोज लगने के बाद भी व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव हुआ है..ऐसे व्यक्तियों के सैंपल की जांच किये जाने की भी योजना स्वास्थ्य विभाग की है।