भिलाई में डेंगू से 6 साल की मासूम बच्ची की मौत, अब तक 41 लोगों ने तोड़ा दम | Dengue In Bhilai:

भिलाई में डेंगू से 6 साल की मासूम बच्ची की मौत, अब तक 41 लोगों ने तोड़ा दम

भिलाई में डेंगू से 6 साल की मासूम बच्ची की मौत, अब तक 41 लोगों ने तोड़ा दम

: , March 25, 2021 / 09:00 PM IST

भिलाई। डेंगू से सुपेला के सरकारी अस्पताल में भर्ती छह साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई। भिलाई में डेंगू से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को डेंगू से लोगों की मौत हुई थी जिसमें एक बच्ची और एक महिला शामिल है। डेंगू से सबसे ज्यादा छोटे बच्चों की मौत हुई है।

पढ़ें-स्वास्थ्य मंत्री निवास और सीएम आवास घेरेंगे स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी, वेतन विसंगति दूर करने की मांग

भिलाई और दुर्ग में डेंगू ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। डेंगू से सैकड़ों मरीज पीड़ित हैं जिनका इलाज जारी है। भिलाई में डेंगू से बढ़ते मौत के आंकड़े को देखते हुए कई मरीजों को रायपुर के निजी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। लेकिन डेंगू से मौत का सिलसिसा थमने का नाम नहीं ले रहा है। भिलाई का स्वास्थ्य अमला डेंगू पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। हर एक दो दिन में डेंगू से मौत की खबर सामने आ रही है। आपको बतादें 31 जुलाई से अब तक 41 लोग की डेंगू से मौत चुकी है।   

पढ़ें-रायपुर, गरियाबंद और महासमुंद में अटल विकास यात्रा का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

भिलाई में तांडव मचाने के बाद डेंगू अब भिलाई से सटे गांवों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है। धमधा, पाटन, कुम्हारी, नंदनी/अहिवारा और उतई के सरकारी अस्पतालों में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो भिलाई के आसपास इलाकों में पिछले 10 दिनों में 40 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। जिनका उपचार सरकारी व निजी अस्पतालों में चल रहा है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

#HarGharTiranga