डीजीपी अवस्थी ने ली ईओडब्ल्यू और एसीबी अधिकारियों की बैठक, लंबित मामलों की जांच जल्द पूरी करने के निर्देश | DGP Avasthi held meeting with EOW and ACB officials

डीजीपी अवस्थी ने ली ईओडब्ल्यू और एसीबी अधिकारियों की बैठक, लंबित मामलों की जांच जल्द पूरी करने के निर्देश

डीजीपी अवस्थी ने ली ईओडब्ल्यू और एसीबी अधिकारियों की बैठक, लंबित मामलों की जांच जल्द पूरी करने के निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : December 21, 2018/3:00 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त डीजीपी डीएम अवस्थी ने शुक्रवार को ईओडब्ल्यू और एसीबी अधिकारियों की बैठक ली। पुराने पुलिस मुख्यालय में बुलाई गई इस्बैठक में उन्होंने पुराने लंबित मामलों की जानकारी ली। साथ ही अधिकारों का दुरुपयोग करने वाले अफसरों की भी रिपोर्ट ली। उन्होंने लंबित मामलों की जांच जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

डीजीपी का प्रभार लेने के बाद डीएम अवस्थी ने ईओडब्ल्यू और एसीबी अधिकारियों की पहली बैठक ली। बता दें कि डीजीपी डी एम अवस्थी का वर्किंग स्टाइल अन्य अधिकारियों से अलग माना जाता है। बैठक में मूल रूप से लंबित मामले जैसे खाद्य अधिकारी दयामणि मिंज, वन विभाग के अधिकारी बढ़गईयां और महासमुंद में पकड़े गए आबकारी अधिकारी समेत ढेरों लंबित मामले हैं जिनकी रिपोर्ट उन्होंने ली। इसके अलावा बैठक में ईओडब्लू और एसीबी के अधिकारियों को काम कसावट लाने के लिए निर्देश दिए।

बैठक के बाद IBC24 के माध्यम डीजीपी ने लोगों को संदेश दिया कि किसी अधिकारी के खिलाफ सही शिकायत हो तो मुझसे करें। शिकायत सही पाए जाने पर मैं खुद कार्रवाई करूंगा। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक कसावट लाने सर्कुलर जारी होगा। अब ईओडब्ल्यू और एसीबी बेहतरीन काम करेंगे और जल्द ही परिणाम दिखने लगेंगे।

यह भी पढ़ें : नवनिर्वाचित विधायकों के बैंक अकाउंट में सेंधमारी की कोशिश,विधानसभा ने भेजा अलर्ट मैसेज 

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पद संभालने के दूसरे ही दिन राज्य के डीजीपी के रुप में एएन उपाध्याय की जगह डीएम अवस्थी को पदस्थ किया था। इससे पहले अवस्थी विशेष महानिदेशक नक्सल ऑपरेशन का पद संभाल रहे थे। साथ ही, उनके पास पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन की भी जिम्मेदारी थी।