दिलीप कुमार का दुनिया से जाना मेरे लिये पारिवारिक क्षति : अदनान सामी | Dilip Kumar's departure from the world a family loss for me: Adnan Sami

दिलीप कुमार का दुनिया से जाना मेरे लिये पारिवारिक क्षति : अदनान सामी

दिलीप कुमार का दुनिया से जाना मेरे लिये पारिवारिक क्षति : अदनान सामी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 7, 2021/10:42 am IST

मुंबई, सात जुलाई (भाषा) गायक अदनान सामी ने कहा कि दिलीप कुमार का निधन उनके लिये पारिवारिक क्षति है क्योंकि उनके पिता दिग्गज अभिनेता के रिश्ते के भाई थे। सामी ने दिलीप कुमार को याद करते हुए कहा कि वह महान और सरल हृदय के व्यक्ति थे।

सामी ने कहा कि उनके पिता दिवंगत अरशद खान सामी एक पाकिस्तानी पश्तून थे और वह पेशावर में जन्मे दिलीप कुमार के रिश्ते के भाई थे।

सामी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”दिलीप कुमार का एक आभामंडल और खास व्यक्तित्व था। वह जानते थे कि वह दिलीप कुमार हैं, लेकिन उन्होंने अपने आसपास के लोगों को कभी असहज महसूस नहीं होने दिया बल्कि सहज महसूस कराया। इससे उनके महान व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है।”

दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद बुधवार को 98 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें पिछले मंगलवार गैर-कोविड केन्द्र हिंदुजा अस्पताल को आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

लंदन में पैदा हुए सामी ने 1999 में पाकिस्तान से भारत आने के बाद दिलीप कुमार के साथ गुजारे दिनों को याद करते हुए कहा कि वह पश्तून परंपरा के अनुसार, अभिनेता को यूसुफ लाला कहा करते थे।

सामी (49) ने कहा, ”वह सबके लिये दिलीप कुमार, सुपर स्टार और महान अभिनेता थे लेकिन मैं उन्हें यूसुफ लाला कहता था। पश्तून में बड़ों को इस तरह संबोधित करने की परंपरा रही है और हम वैसा ही करते हैं। मेरे लिये वह एक सरल हृदय वाले और बेहद विनम्र व्यक्ति थे।”

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers