ईडी ने धन शोधन के मामले में कारोबारी को गिरफ्तार किया | ED arrests businessman in money laundering case

ईडी ने धन शोधन के मामले में कारोबारी को गिरफ्तार किया

ईडी ने धन शोधन के मामले में कारोबारी को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 15, 2021/4:19 am IST

मुंबई, 15 फरवरी (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई के रियल्टी समूह ओमकार रियल्टर्स एंड डेवलपर्स के खिलाफ धन शोधन के मामले में एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुंबई में सचिन जोशी से मामले के सिलसिले में पूछताछ की गई थी जिसके बाद उन्हें रविवार को धन शोधन रोकथाम (पीएमएलए) कानून की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि जोशी एक अभिनेता हैं और जेएमजे कारोबारी समूह के प्रवर्तक हैं। रियल्टी समूह में उनकी भूमिका और उनके संबंधों की जांच की जा रही है।

जोशी को सोमवार को यहां एक स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है, जहां ईडी हिरासत में पूछताछ के लिए अदालत से उन्हें रिमांड पर देने का अनुरोध करेगी।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले महीने ओमकार रियल्टर्स एंड डेवलपर्स के अध्यक्ष कमल किशोर गुप्ता और प्रबंध निदेशक (एमडी) बाबुलाल वर्मा को गिरफ्तार किया था। ईडी ने उनके परिसरों और समूह पर छापेमारी भी की थी।

पीएमएलए का मामला मुंबई में एक आवासीय सोसाइटी के विकास में एसआरए (स्लम पुनर्वास प्राधिकरण) योजना के क्रियान्वयन में कथित अनियमितता से संबंधित है।

कंपनी और दो अधिकारी यस बैंक से लिए गए कर्ज के 400 करोड़ रुपये कहीं और भेजने के आरोपों का भी सामना कर रहे हैं।

एजेंसी ने पहले बताया था कि ईडी ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिला पुलिस की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद अपना मामला दर्ज किया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धोखाधड़ी और विश्वासघात से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था।

भाषा नोमान सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)