फिल्म 'बधाई हो' के प्रोड्यूसर,डायरेक्टर और लेखक के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज,स्टोरी चुराने का आरोप | FIR Against Movie Badhai Ho :

फिल्म ‘बधाई हो’ के प्रोड्यूसर,डायरेक्टर और लेखक के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज,स्टोरी चुराने का आरोप

फिल्म 'बधाई हो' के प्रोड्यूसर,डायरेक्टर और लेखक के खिलाफ रायपुर में केस दर्ज,स्टोरी चुराने का आरोप

: , March 25, 2021 / 10:00 PM IST

रायपुर। पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो’ के प्रोड्यूसर, डॉयरेक्टर और लेखक के खिलाफ रायपुर के पंडरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। छत्तीसगढ़ के लेखक और पत्रकार पारितोष चक्रवर्ती ने फिल्म ‘बधाई हो’ के प्रोड्यूसर, डॉयरेक्टर और लेखक पर अपनी कहानी चुराकर फिल्म बनाने का आरोप लगाया है।

पढ़ें- पुलिस की चेकिंग में युवक से मिले 34 नग हीरे, लाखों में है कीमत

लिखित शिकायत में पारितोष चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि 19 साल पहले उनकी कहानी संग्रह ‘घर बुनते हुए’ में शामिल जड़ नामक कहानी को चोरी कर फिल्म ‘बधाई हो’ बनाई गई है। उन्होंने कहा है कि 1998 में आनंद बाजार पत्रिका की मैगजीन सुनंदा और हिन्दी साप्ताहिक पत्रिका कादम्बिनी में ‘जड़’ कहानी का बांगला अनुवाद छपा था। इस कहानी को बिना अनुमति फिल्म में हूबहू कॉपी कर ली गई है।

पढ़ें- पहले चरण के चुनाव के लिए नाम वापसी का आज आखिरी दिन,दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया आज से

आपको बता दें कि 19 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई हो’ का निर्माण विनीत जैन, आलिया सेन, हेमन्त भंडारी ने और निर्देशन अमित रविन्द्रनाथ शर्मा ने किया है। वहीं स्क्रीन प्ले अक्षत घिलडियाल मूलकथा शांतुन श्रीवास्तव का है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

#HarGharTiranga