स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बनवाया अपना आयुष्मान कार्ड, लोगों से भी योजना का लाभ लेने की अपील की | Health Minister TS Singhdev got his Ayushman card made, appealed to people to get Ayushman card as per eligibility.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बनवाया अपना आयुष्मान कार्ड, लोगों से भी योजना का लाभ लेने की अपील की

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बनवाया अपना आयुष्मान कार्ड, लोगों से भी योजना का लाभ लेने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 28, 2021/1:40 pm IST

अंबिकापुर। सरगुजा में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी अपना आयुष्मान कार्ड बनवाया। उन्होंने पात्रता अनुसार आयुष्मान कार्ड बनवाकर शासन की योजना का लाभ उठाने की अपील भी की है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक एक करोड़ आई डी कार्ड बन चुके हैं और सरगुजा जिले में अब तक 3 लाख आयुष्मान कार्ड बनाये जा चुके है जबकि लक्ष्य करीब 10 लाख कार्ड बनाने की है।

ये भी पढें: तमिलनाडु चुनाव : रायपुरम सीट वापस पाना द्रमुक के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई

जिले के च्वाइस सेंटर या कामन सर्विस सेंटर में आयुष्मान कार्ड निःशुल्क बनाए जा रहे हैं। आयुष्मान कार्ड बनाने की अंतिम तिथि जो 31 मार्च तय की गई थी उसे भी एक माह बढ़ा कर 30 अप्रैल तक कर दी गई है स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि आप लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं लेने के लिए आधार कार्ड, राशन कार्ड लाने की जरूरत नहीं है, आयुष्मान कार्ड से आप किसी भी हॉस्पिटल में जाकर आपकी चिकित्सा आसानी से करवा सकते हैं।

ये भी पढें: पुडुचेरी में कोरोना वायरस संक्रमण के 137 नए मामले, कुल मामले 41,101…

इतना ही नहीं अब आपको पुराने दिनों में किए गए इलाज रिकॉर्ड या प्रिसक्रिप्शन रिपोर्ट भी जाकर हॉस्पिटल में देने की जरूरत नहीं पड़ेगी आयुष्मान कार्ड का नंबर डालते हैं पिछले दिनों में अपने कहां-कहां इलाज कराया था और आपको क्या-क्या दवाई दी गई थी उन सब की जानकारी अस्पताल को आसानी से मुहैया हो जाएगी जिससे कहीं ना कहीं इलाज करने में डॉक्टरों को भी सुविधा मिलेगी।

ये भी पढें: विधायक पर हमले के खिलाफ भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्श…