पेंशन निर्धारण से असंतुष्ट व्यक्ति ने अधिकारी के साथ खुद को जलाने का प्रयास किया | Man dissatisfied with pension fixation attempted to burn himself with officer

पेंशन निर्धारण से असंतुष्ट व्यक्ति ने अधिकारी के साथ खुद को जलाने का प्रयास किया

पेंशन निर्धारण से असंतुष्ट व्यक्ति ने अधिकारी के साथ खुद को जलाने का प्रयास किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 19, 2021/1:12 pm IST

शिवपुरी, (मप्र) 19 जनवरी ( भाषा) मध्यप्रदेश के शिवपुरी में सेवानिवृत्त लिपिक ने पेंशन निर्धारण में असंतोष को लेकर मंगलवार को वन विभाग के कार्यालय में वन अधिकारी और स्वयं पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगाने का प्रयास किया। इस दौरान कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों ने आग लगने से पहले ही सेवानिवृत्त लिपिक को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया।

वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) लवित भारती ने बताया कि वन विभाग के सेवानिवृत्त लिपिक कैलाश नारायण भार्गव सेवानिवृत्ति के बाद बढ़े हुए ग्रेड-पे पर पेंशन निर्धारण की मांग कर रहे थे जबकि भार्गव जब सेवानिवृत्त हुए तब उनका जो ग्रेड-पे था, उसी के आधार पर उनकी पेंशन निर्धारित हुई थी।

उन्होने बताया कि भार्गव ने अपनी इस मांग को लेकर पूर्व में भी ने उन्हें तरह-तरह से परेशान किया व धमकी दी और दबाव बनाया मगर जब वह अपने हथकंडों में विफल रहे तो आज इस घटना को अंजाम दिया मगर कार्यालय के कर्मचारियों ने उसे समय रहते काबू में कर लिया।

डीएफओ भारती ने कहा कि घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। इसके बाद पुलिस ने भार्गव को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी सुधीर कुमार कुशवाहा ने बताया कि वन विभाग के अधिकारी की शिकायत पर भार्गव के खिलाफ भादंवि की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और धारा 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से भयोपरत करने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है।

भाषा सं दिमो

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers